Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली: 8 दिन में दोगुने हुए Coronavirus के मामले, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- रख रहे हैं कड़ी नजर

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि प्रशासन संक्रमण के मामलों के दोगुने होने पर कड़ी नजर रखे हुए है और सारे उपाय किए जा रहे हैं।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: April 21, 2020 18:32 IST
दिल्ली: 8 दिन में दोगुने हुए Coronavirus के मामले, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- रख रहे हैं क- India TV Hindi
दिल्ली: 8 दिन में दोगुने हुए Coronavirus के मामले, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- रख रहे हैं कड़ी नजर

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि प्रशासन संक्रमण के मामलों के दोगुने होने पर कड़ी नजर रखे हुए है और सारे उपाय किए जा रहे हैं। दिल्ली सरकार के अधिकारियों के मुताबिक महानगर में सोमवार को संक्रमण के 78 नए मामले आने के साथ कोरोना वायरस के 2,081 मामले हो गए। शहर में सोमवार को दो लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 47 हो गयी।

दिल्ली में 12 अप्रैल को संक्रमण के 1,000 मामले हो गए थे। इसके आठ दिन बाद 20 अप्रैल को 2,000 से ज्यादा मामले हो गए। जैन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मामले बढ़ रहे हैं लेकिन लॉकडाउन लागू होने से रफ्तार कम हुई है। आठ दिनों में 1,000 से बढ़कर 2,000 मामले हो गए। इसलिए, हम इसके दोगुने होने की रफ्तार पर नजर रखे हुए हैं। इसके साथ ही सारे उपाए भी किए जा रहे हैं।’’

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को नबी करीम इलाके के एक अति प्रभावित क्षेत्र में त्वरित परीक्षण किट से 70 जांच की गयी और किसी भी नमूनों में संक्रमण नहीं पाए गए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण हरेक मौत की रोजाना जांच के लिए एक मृत्यु जांच समिति भी गठित की गयी है।

अधिकारियों ने बताया कि अब तक 47 मृतकों में, 25 लोगों की उम्र 60 और उससे अधिक थी। मौत के कुल मामलों में इस आयु समूह का 53 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा है। मृतकों में 12 लोगों की उम्र 50-59 के बीच थी और 10 लोगों की उम्र 50 से कम थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement