Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए दिल्ली की सभी सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी आप: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि आप अपने चुनाव प्रचार अभियान में पूर्ण राज्य के मुद्दे की हकीकत से जनता को अवगत करायेगी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 12, 2019 14:57 IST
पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए दिल्ली की सभी सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी आप: केजरीवाल- India TV Hindi
पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए दिल्ली की सभी सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी आप: केजरीवाल

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में दोनों पक्षों के बीच संवादहीनता की स्थिति बरकरार रहने का हवाला देते हुये कहा कि आप दिल्ली की सभी सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी। केजरीवाल ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में गठबंधन के सवाल पर कहा ‘‘कांग्रेस और आप के बीच फिलहाल कोई बातचीत नहीं चल रही है। आप अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी।’’

Related Stories

उल्लेखनीय है कि आप ने दिल्ली की सात में से छह सीटों पर अपने उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिये हैं। सिर्फ पश्चिमी दिल्ली सीट पर पार्टी ने उम्मीदवार घाषित नहीं किया है। केजरीवाल ने कहा कि आप आगामी लोकसभा चुनाव दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग पर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले चुनाव में पूर्ण राज्य की मांग को पूरा करने का दिल्ली की जनता से वादा किया था। लेकिन सत्ता में आने के बाद भाजपा इससे मुकर गयी है।

केजरीवाल ने कहा कि आप अपने चुनाव प्रचार अभियान में पूर्ण राज्य के मुद्दे की हकीकत से जनता को अवगत करायेगी। इसके लिये पार्टी कार्यकर्ता लोगों को बतायेंगे कि पिछले दो दशक से भाजपा किस प्रकार से इस मामले में जनता को धोखा दे रही है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के पूर्ण राज्य नहीं होने के कारण आप सरकार चार साल में दिल्ली की जनता के हित में तमाम महत्वपूर्ण काम नहीं कर सकी। इससे स्पष्ट है कि दिल्ली के लिये पूर्ण राज्य ही प्रमुख मांग है।

केजरीवाल ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली के मतदाता प्रधानमंत्री बनाने के लिये नहीं बल्कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिये मतदान करेंगे। इस दौरान पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि बुधवार से आप आंदोलन की तर्ज पर पूर्ण राज्य के मुद्दे पर धरना प्रदर्शन शुरु करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement