Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस के लिए तैयार होगा विशेष Coronavirus उपचार केंद्र, LG ने दिए आदेश

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बृहस्पतिवार को अधिकारियों को दिल्ली पुलिस के संक्रमित कर्मियों के इलाज के लिए एक विशेष कोविड-19 उपचार केंद्र तैयार करने का निर्देश दिया।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: April 23, 2020 16:17 IST
दिल्ली पुलिस के लिए तैयार होगा विशेष Coronavirus उपचार केंद्र, LG ने दिए आदेश- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली पुलिस के लिए तैयार होगा विशेष Coronavirus उपचार केंद्र, LG ने दिए आदेश

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बृहस्पतिवार को अधिकारियों को दिल्ली पुलिस के संक्रमित कर्मियों के इलाज के लिए एक विशेष कोविड-19 उपचार केंद्र तैयार करने का निर्देश दिया। यह कदम ऐसे वक्त उठाया गया है, जब शहर में कोरोना वायरस से अब तक 20 से ज्यादा पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। 

एक अधिकारी ने बताया कि उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस के कर्मियों के लिए एक विशेष जांच केंद्र भी तैयार करने तथा कोविड-19 की ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को निजी सुरक्षा उपकरण भी मुहैया कराने का निर्देश दिया है। 

एक सूत्र ने बताया, ‘‘पुलिसकर्मियों के लिए शाहदरा थाने में एक विशेष कोविड-19 जांच केंद्र बनाने की योजना है लेकिन इस संबंध में अभी फैसला नहीं हुआ है।’’ एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस में करीब 82,000 कर्मी हैं। 

बुधवार को पुलिस ने कहा कि स्पेशल सेल से जुड़े एक हेड कांस्टेबल के संक्रमित पाए जाने पर 71 कर्मियों को पृथकवास में भेजने का फैसला किया गया। उन्होंने बताया कि हेड कांस्टेबल में सोमवार को संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement