1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. MBBS और BDS छात्रों का इंटर्नशिप स्टाइपेंड बढ़ा, अब हर माह मिलेंगे 12,000

MBBS और BDS छात्रों का इंटर्नशिप स्टाइपेंड बढ़ा, अब हर माह मिलेंगे 12,000

यूपी में एमबीबीएस और बीडीएस की पढ़ाई पूरी कर इंटर्नशिप करने वाले छात्रों को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। छात्रों की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंटर्नशिप के दौरान छात्रों को मासिक भत्ते के रूप में 7,500 रुपये की जगह अब 12,000 रुपये देने फैसला लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 07, 2021 9:42 IST
Internship allowance of MBBS and BDS students increased,...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Internship allowance of MBBS and BDS students increased, now you will get 12,000 every month

लखनऊ। यूपी में एमबीबीएस और बीडीएस की पढ़ाई पूरी कर इंटर्नशिप करने वाले छात्रों को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। छात्रों की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंटर्नशिप के दौरान छात्रों को मासिक भत्ते के रूप में 7,500 रुपये की जगह अब 12,000 रुपये देने फैसला लिया है। भत्ते में यह बढ़ोतरी 10 साल बाद की गई है। अब तक यह राशि महज 7,500 थी।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने मंगलवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी है। ताजा फैसले के मुताबिक प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेजों, संस्थानों, विश्वविद्यालयों से एमबीबीएस अथवा बीडीएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर इंटर्नशिप कर रहे छात्रों को वर्तमान में मिल रहे 7500 रुपयों की जगह अब प्रतिमाह 12,000 इंटर्नशिप भत्ता मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी ने भत्ता राशि बढ़ोतरी को तत्काल प्रभाव से लागू करने का आदेश दिया है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। MBBS और BDS छात्रों का इंटर्नशिप स्टाइपेंड बढ़ा, अब हर माह मिलेंगे 12,000 News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment