Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

DSSSB Recruitment 2021: 7000 से ज्यादा पदों पर नौकरियां, इस दिन से कर पाएंगे अप्लाई

नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए शानदार मौका सामने आया है दरअसल दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड जल्द ही 25 मई, 2021 को भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा। DSSSB अधिसूचना 12 मई, 2021 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 18, 2021 14:55 IST
DSSSB Recruitment 2021: 7000 से ज्यादा...- India TV Hindi
Image Source : FILE DSSSB Recruitment 2021: 7000 से ज्यादा पदों पर नौकरियां, इस दिन से कर पाएंगे अप्लाई

नई दिल्ली।  नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए शानदार मौका सामने आया है दरअसल दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड जल्द ही 25 मई, 2021 को भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा। DSSSB अधिसूचना 12 मई, 2021 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई थी। DSSSB भर्ती 2021 अभियान 7,236 पदों को भरने के लिए है और उसी के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 24 जून, 2021 है। यहां कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को ध्यान में रखा गया है जब कोई उम्मीदवार DSSSB के लिए पंजीकरण कर रहा हो।

DSSSB रिक्ति के लिए DSSSB भर्ती पंजीकरण: ध्यान देने योग्य महत्वपूर्ण बिंदु

  •     7,236 पदों में से 6886 रिक्तियां शिक्षण पदों के लिए हैं। नई दिल्ली नगर परिषद में कुल 120 टीचिंग पद भरे जाएंगे और बाकी शिक्षा निदेशालय में भरे जाएंगे। इसके अलावा, 278 पद कनिष्ठ सचिवालय के लिए हैं और दिल्ली नगर निगम में भरे जाएंगे।
  •     दिल्ली अर्बन शेल्टर इम्प्रूवमेंट बोर्ड में हेड क्लर्क के 12 और पटवारी के 10 पद इस भर्ती अभियान के माध्यम से भरे जाने हैं। इनके अलावा महिला एवं बाल विकास विभाग में काउंसलर के 50 पद भरे जाएंगे।
  •     आवेदन पत्र ऑनलाइन भरे जाने चाहिए, और भुगतान एसबीआई ई-पे के माध्यम से किया जाना चाहिए। महिलाओं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, विकलांग व्यक्तियों और पूर्व सैनिकों को आवेदन लागत का भुगतान करने से छूट दी गई है। अन्य उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क देना होगा।
  •     पद के लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु, अनुभव और अन्य आवश्यकताएं ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि के अनुसार निर्धारित की जाएंगी।
  •     डीएसएसएसबी विशेष रूप से दिल्ली/एनसीआर में चयन परीक्षा आयोजित करेगा।
  •     परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को जूते पहनने की अनुमति नहीं होगी और उनसे कम एड़ी के साथ चप्पल, सैंडल पहनने की उम्मीद की जाती है। इसके अलावा, उम्मीदवारों से अपेक्षा की जाती है कि वे आधी बांह के ऐसे कपड़े पहनें जिनमें बड़े बटन, ब्रोच या बैज, फूल आदि न हों।
  •     अंतिम परिणाम घोषित होने तक, उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्डकॉपी और पर्यवेक्षक द्वारा हस्ताक्षरित प्रवेश पत्र को सहेजना चाहिए।
  •     पदों के लिए उम्मीदवार का वरीयता क्रम एक से अधिक लिंक्ड पदों के लिए संयुक्त परीक्षा के मामले में दस्तावेज सत्यापन के समय प्राप्त किया जाएगा।
  •     DSSSB ने कहा है कि नियुक्ति के समय दिल्ली सरकार के लिए काम करने वाले संविदा कर्मचारी अपनी ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष तक की छूट प्राप्त कर सकेंगे। यह केवल उस विभाग को दी जाने वाली एकमुश्त रियायत होगी जहां संविदा कर्मचारी कार्यरत है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement