Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ये हैं BPSC की टॉपर, UPSC में भी मेंस हो चुका है क्लियर, पिता करते हैं रिपेयरिंग का काम

सोमवार को BPSC परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए गए। इस परीक्षा में पटना की प्रियांगी मेहता ने टॉप किया है। प्रियांगी UPSC की भी तैयारी कर रही हैं, जिसमें उन्होंने मेन्स की परीक्षा पास कर ली है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: January 16, 2024 8:08 IST
प्रियांगी मेहता ने पहली बार में टॉप किया बीपीएससी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रियांगी मेहता ने पहली बार में टॉप किया बीपीएससी।

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वीं परीक्षा में चयनित सफल उम्मीदवारों के रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिए। इस बार भी बीपीएससी के रिजल्ट में ज्यादातर लड़कियों ने ही बाजी मारी है। यहां टॉप 10 की बात करें तो इसमें से 6 लड़कियां ही हैं। वहीं इस परीक्षा में कुल 322 उम्मीदवारों ने बाजी मारी है। प्रियांगी मेहता ने बीपीएससी की परीक्षा में फर्स्ट रैंक हासिल की है। टॉपर प्रियांगी मेहता ने पहली ही बार में बीपीएससी परीक्षा को ना सिर्फ पास किया है बल्कि फर्स्ट रैंक भी हासिल किया है। इसके साथ ही वह यूपीएससी के लिए भी तैयारी कर रही हैं।

UPSC का मेंस भी क्लियर

इस बार बीपीएससी की 68वीं परीक्षा के परिणाम सामने आने के बाद सफल अभ्यर्थियों में प्रियांगी मेहता टॉपर बनी हैं। इस परीक्षा के फाइनल रिजल्ट में 322 अभ्यर्थियों ने बाजी मारी है। बीपीएससी टॉपर प्रियांगी मेहता पटना के संदलपुर की रहने वाली हैं। उन्होंने पहली ही बार के प्रयास में बीपीएससी की परीक्षा में टॉप किया है। इसके साथ ही वह यूपीएससी की भी तैयारी कर रही हैं। यूपीएससी में उन्होंने मेंस परीक्षा पास कर लिया है और अब इंटरव्यू की तैयारी में जुटी हुई हैं। प्रियांगी ने पटना के सत्यम इंटरनेशनल स्कूल से दसवीं की पढ़ाई पूरी की थी। इसके बाद उन्होंने इंटर की पढ़ाई अरविंद महिला कॉलेज से पूरी की। फिर स्नातक के लिए वह बीएचयू गईं, जहां राजनीति विज्ञान से उन्होंने स्नातक किया। 

पिता की इलेक्ट्रॉनिक रिपेयरिंग की शॉप

वहीं बीपीएससी टॉपर प्रियांगी मेहता के पिता मिथिलेश कुमार ने बताया कि बेटियों को कभी बोझ नहीं समझना चाहिए। उन्हें पूर्ण विश्वास है कि यूपीएससी में भी उनकी बेटी टॉप करेगी। उनका कहना है कि प्रियांगी बचपन से ही पढ़ने में काफी मेघावी थी। इनके पिता मिथिलेश कुमार इलेक्ट्रॉनिक रिपेयरिंग सेंटर की शॉप चलाते हैं, जबकि मां अर्चना देवी गृहणी हैं। बता दें कि 68वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के तहत मेंस एग्जाम में उत्तीर्ण कुल 867 उम्मीदवारों का इंटरव्यू 8 से 15 जनवरी के बीच हुआ था। इस इंटरव्यू में कुल 817 उम्मीदवार शामिल हुए थे जबिक 50 लोगों ने इस इंटरव्यू से खुद को दूर किया था। इसमें से 322 अभ्यर्थियों ने बाजी मारी है।

बीपीएससी के टॉप 10 अभ्यर्थी-

68वीं बीपीएससी परीक्षा में प्रियांगी मेहता टॉपर बनी हैं।

दूसरे नंबर पर अनुभव हैं।

तीसरे नंबर पर प्रेरणा सिंह हैं।
चौथे नंबर पर अंजलि जोशी हैं।
पांचवें नंबर पर सौरव रंजन हैं।
छठे नंबर पर आसिम खान हैं।
सातवें नंबर पर अंजलि प्रभा हैं
आठवें नंबर पर अनुकृति मिश्रा हैं।
नौवें नंबर पर आकाश कुमार हैं।
दसवें नंबर पर मीमांसा हैं।

(पटना से बिट्टू कुमार की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

UP पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने की आज लास्ट डेट, डायरेक्ट लिंक से जल्द करें अप्लाई

CRPF में कांस्टेबल GD के पदों पर निकली नौकरियों की भरमार, आज से शुरू हो रहे आवेदन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement