Friday, April 19, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार चुनाव: लोक जनशक्ति पार्टी ने 41 प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने तीसरे चरण के अपने उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को जारी कर दी। इस सूची में 41 उम्मीदवारों के नाम हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 20, 2020 21:33 IST
Bihar Polls: LJP releases third list of 41 candidates- India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar Polls: LJP releases third list of 41 candidates

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने तीसरे चरण के अपने उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को जारी कर दी। इस सूची में 41 उम्मीदवारों के नाम हैं। तीसरे चरण में लोजपा ने भाजपा की एक सीट नरकटियागंज में अपना उम्मीदवार उतारा है, जहां दोनों के बीच दोस्ताना संघर्ष देखने को मिलेगा।

Related Stories

लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने टिकट देते समय पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं पर तो विश्वास जताया ही है, कई जगहों पर भाजपा से बगावत कर पार्टी छोड़ चुके नेताओं को भी टिकट दिया है। लोजपा ने अब्दुल रजाक को महिषी से उम्मीदवार बनाया है। रजाक राजद नेता दिवंगत अब्दुल गफ्फूर के पुत्र हैं।

लोजपा ने सुगौली से विजय प्रसाद गुप्ता, रानीगंज से परमानंद ऋषिदेव, लौकहा से प्रमेाद प्रियदर्शी, निर्मली से गौतम कुमार, नरकटियागंज से नौशाद आलम को प्रत्याशी बनाया है।

इधर, लोजपा प्रमुख चिराग पासवान बुधवार को अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे। चिराग बुधवार से चुनावी दौरा भी प्रारंभ करने वाले हैं। उल्लेखनीय है कि राजग से अलग होकर लोजपा अकेले बिहार में चुनाव लड़ रही है।

बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement