Thursday, April 25, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: फारबिसगंज में कौन मारेगा बाजी, पिछली बार BJP की हुई थी जीत

बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और तीसरे चरण की 78 सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं सीटों में फारबिसगंज विधानसभा सीट भी आती है जहां पर सीधी टक्कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच में है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 31, 2020 17:32 IST
Forbesganj Vidhan Sabha seat- India TV Hindi
Image Source : PTI Forbesganj Vidhan Sabha seat

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और तीसरे चरण की 78 सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं सीटों में फारबिसगंज विधानसभा सीट भी आती है जहां पर सीधी टक्कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच में है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने फारबिसगंज विधानसभा सीट से विद्या सागर केसरी को अपना प्रत्याशी बनाया हुआ है जबकि कांग्रेस ने जाकिर हुसैन खान पर दांव खेला है।

Related Stories

पिछली बार फारबिसगंज सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विद्या सागर केसरी और राष्ट्रीय जनता दल प्रत्याशी कीर्तियानंद बिस्वास के बीच टक्कर थी। फारबिसगंज विधानसभा क्षेत्र एक वक्त कांग्रेसियों का गढ़ था, लेकिन 1985 के बाद से कांग्रेस यहां से जीत नहीं पाई है। वहीं बीजेपी लगातार तीन बार से अपना परचम लहरा रही है।

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान फारबिसगंज सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रत्याशी विद्या सागर केसरी की जीत हुई थी। उन्हें 85,929 वोट मिले थे और उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल प्रत्याशी कीर्तियानंद बिस्वास को करीब 25 हजार मतों से हराया था जिन्हें 60,691 मत मिले थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement