1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019
  5. लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित भाजपा ने झारखंड चुनाव जीतने के लिए दिया ‘अबकी बार 65 पार’ का नारा

लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित भाजपा ने झारखंड चुनाव जीतने के लिए दिया ‘अबकी बार 65 पार’ का नारा

रविवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड के सीएम रघुबर दास और प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ राजधानी दिल्ली में बैठक की। इस बैठक में साल के अंत होने वाले विधानसभा चुनावी को लेकर चर्चा हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2019 17:19 IST
amit shah jharkhand- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रविवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने की चुनावी बैठक

रायपुर। इस साल के अंत में झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी ने इसकी तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है। रविवार को देश की राजधानी नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सूबे के सीएम रघुबर दास और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनावों को लेकर चर्चा की। बैठक के बाद सीएम रघुबर दास ने बताया कि इस बार चुनाव में अबकी बार 65 पार के नारे के साथ चुनावों की तैयारी में लगेगी।

भाजपा ने बनाई यह रणनीति

लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित भाजपा विधानसभा चुनाव में भी विजय पताका फहराने के लिए बूथ, मंडल और जिला स्तर पर चुनाव कार्यक्रम की रणनीति तैयार की जाए। सभी बूथों पर भाजपा के कार्यकर्ता मजबूती के साथ संगठन का काम करें।झारखंड में भाजपा के संगठन मंत्री धर्मपाल ने बैठक में बूथ स्तर पर किए जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी दी। इसके अलावा भाजपा कार्यकर्ता केंद्र व राज्य की योजनाओं से लाभ पाने वालों से संवाद कायम करते भी नजर आएंगे। झारखंड में भाजपा की नजर उन विधानसभा क्षेत्रों पर होगी, जहां पिछली बार वो पीछे रही थी।

पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन को मिली थीं 42 सीटें

झारखंड में विधानसभा की कुल 81 सीटें हैं। नंवबर-दिसंबर 2014 में हुए झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा को 37 जबकि उसके सहयोगी आजसू को 5 सीटें मिलीं थीं। हालांकि इसके बाद झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के 6 विधायकों ने 11 फरवरी 2015 को भाजपा का दामन थाम लिया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X