1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018
  5. मध्य प्रदेश: बीजेपी का बड़ा फैसला, 53 बागी नेताओं को पार्टी से निकाला

मध्य प्रदेश: बीजेपी का बड़ा फैसला, 53 बागी नेताओं को पार्टी से निकाला

पार्टी से बाहर किए गए नेताओं में सरताज सिंह, रामकृष्ण कुष्मारिया, नरेंद्र कुशवाह, समीक्षा गुप्ता, लता मस्की, धीरज पटेरिया, राजकुमार यादव के नाम शामिल हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले ही सरताज सिंह कांग्रेस में शामिल हुए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 15, 2018 11:19 IST
मध्य प्रदेश: बीजेपी का बड़ा फैसला, 53 बागी नेताओ को पार्टी से निकाला- India TV Hindi
मध्य प्रदेश: बीजेपी का बड़ा फैसला, 53 बागी नेताओ को पार्टी से निकाला

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में भीतरघात और असंतुष्‍टों से जूझ रही भारतीय जनता पार्टी ने 53 बागियों को पार्टी से निकाल दिया है। बीजेपी ने पार्टी प्रत्यासियों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले बागी नेताओ के खिलाफ यह कार्यवाही की है। निष्कासन की कार्यवाही का पत्र संबंधित जिले के जिला अध्यक्ष द्वारा जिलों से जारी किया दाएगा।

पार्टी से बाहर किए गए नेताओं में सरताज सिंह, रामकृष्ण कुष्मारिया, नरेंद्र कुशवाह, समीक्षा गुप्ता, लता मस्की, धीरज पटेरिया, राजकुमार यादव के नाम शामिल हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले ही सरताज सिंह कांग्रेस में शामिल हुए थे। कांग्रेस ज्‍वाइन करने के घंटे भर बाद ही पार्टी ने उन्‍हें होशंगाबाद विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बना दिया। 

उस समय हाथ का साथ मिलने से खुश सरताज सिंह ने कहा था, 'मैं कांग्रेस का आभारी हूं कि उसने मुझे होशंगाबाद सीट से टिकट दिया है। मैं 58 साल तक बीजेपी में रहा, लेकिन इसके बावजूद बीजेपी ने मुझे इस बार टिकट नहीं दिया। मैं जनता के बीच रहकर उसकी और सेवा करना चाहता हूं, इसलिए चुनाव लड़ रहा हूं।'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Madhya Pradesh Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment