Saturday, April 20, 2024
Advertisement

नागालैंड में 75 फीसदी मतदान, हिंसा में एक शख्स की मौत, 2 घायल

नागालैंड में मंगलवार को विधानसभा चुनाव में 75 फीसदी मतदान होने की खबर है। मतदान के दौरान सत्तारूढ़ एनपीएफ और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में एक शख्स की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 27, 2018 23:00 IST
Nalaland elections- India TV Hindi
Image Source : PTI Nalaland elections

कोहिमा: नागालैंड में मंगलवार को विधानसभा चुनाव में 75 फीसदी मतदान होने की खबर है। मतदान के दौरान सत्तारूढ़ एनपीएफ और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में एक शख्स की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए। नई दिल्ली में उपचुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार ने कहा कि कुछ हिंसा की घटना के अलावा मतदान शांतिपूर्ण रहा। निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने यहां कहा कि कुल 11.70 लाख मतदाताओं में से 75 फीसदी से अधिक ने अपने मतों का प्रयोग किया।

एक अधिकारी ने कहा कि जुनहेबोटो जिले में नागा पीपुल्स फ्रंट और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरें आई जिसमें एक शख्स की गोली लगने से मौत हो गई। नागौलंड पुलिस प्रमुख रुपीन शर्मा ने बताया, "शुरू में कुछ लोग मतदाताओं को मतदान केंद्रों में प्रवेश करने से रोक रहे थे। तभी एक अन्य समूह वहां आया और अकुलुतो विधानसभा क्षेत्र में झड़प हो गई।" शर्मा ने कहा, "दोनों समूह गोलीबारी करने लगे, जिसके कारण पुलिस को गोलियां चलानी पड़ी।"

मुख्य चुनाव अधिकारी अभिजीत सिन्हा ने कहा कि अकुलुतो विधानसभा क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान दोबारा से शुरू किया गया। सुबह सात बजे मतदान शुरू होने से पहले मतदान केंद्र पर तड़के 5:45 पर एक बम विस्फोट में एक शख्स घायल हो गया। इसके साथ ही राज्य के पूर्वी हिस्से के तिजित क्षेत्र में भीड़ ने वीवीपैट मशीन को तबाह कर दिया। हालांकि सिन्हा ने कहा कि प्रभावित मतदान केंद्रों पर मतदान शांति से हुआ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Nagaland Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement