Friday, May 17, 2024
Advertisement

फिल्म रिव्यू: दर्शकों पर नहीं चढ़ा आदित्य-कैटरीना का 'फितूर'

कैटरीना कैफ और आदित्य रॉय कपूर के अभिनय से सजी फिल्म 'फितूर' 12 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म चार्ल्स डेकन के नॉवेल 'द ग्रेट एक्सपेक्टेशन्स' पर आधारित है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: February 12, 2016 17:44 IST
fitoor- India TV Hindi
fitoor

कलाकार- कैटरीना कैफ, आदित्य रॉय कपूर, तब्बू

निर्देशक- अभिषेक कपूर

शैली- रोमांटिक फिल्म

संगीत- अमित त्रिवेदी

कैटरीना कैफ और आदित्य रॉय कपूर के अभिनय से सजी फिल्म 'फितूर' 12 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म चार्ल्स डेकन के नॉवेल 'द ग्रेट एक्सपेक्टेशन्स' पर आधारित है। 'काय पो छे' और 'रॉक ऑन' जैसी फिल्म का निर्देशन कर चुके अभिषेक कपूर अब दर्शकों के सामने एक लव स्टोरी को लेकर पेश हुए हैं जिसकी कहानी एक नॉवेल से ली गई है। हालांकि इस नॉवेल की कहानी को ध्यान में रखते हुए हॉलीवुड में कई बार फिल्में बन चुकी है, लेकिन बॉलीवुड में इस पर पहली बार फिल्म बन रही है।

कहानी

फिल्म की कहानी शुरु होती है कश्मीर की खूबसूरत वादियो से जहां से बेगम हजरत (तब्बू) एक आलिशान बंगले में अपनी बेटी फिरदौस (कैटरीना कैफ) के साथ रहती हैं। इनके घर में एक नूर (आदित्य रॉय कपूर) नाम का लड़का काम करता है जो कश्मीर में अपनी दीदी और जीजा के साथ रहता है। नूर एक आर्टिस्ट भी है जिसे बचपन में ही फिरदौस से मोहब्बत हो जाती है। लेकिन प्यार में धोखा खा चुकी बेगम को इनकी नजदीकियां गंवारा नहीं होती और वह फिरदौस को नूर से दूर पढ़ाई के लिए लंदन भेज देती है। इनकी कहानी ऐसे ही आगे बढ़ती रहती है और इसमें नई कड़ियां जुड़ती जाती है। इसके बाद इस लव स्टोरी का क्या होती है इसे जानने के लिए आपको सिनेमाघरों तक फिल्म देखने जाना पड़ेगा।

अभिनय

फिल्म में तब्बू के अभिनय को सबसे बेहतरीन कहा जा सकता है। उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरी तरह से इंसाफ किया है। वहीं आदित्य और कैटरीना के बचपन की भूमिका निभाने वाले चाइल्ड आर्टिस्ट भी अपने किरदार को बखूबी पर्दे पर निभाते हुए नजर आए। आदित्या और कैटरीना अपने किरदारों में ठीक-ठाक ही नजर आए। इनके अलावा फिल्म में अजय देवगन, अदिति राव हैदरी और लारा दत्त का रोल कम था, लेकिन उन्होंने इसके साथ इंसाफ किया था।

म्यूजिक

अमित त्रिवेदी का दिया हुआ गीत 'पश्मीना', 'फितूर' और 'बतियां सभी कहानी के साथ' पहले ही काफी लोकप्रिय हो चुका है। गानों में कश्मीर की खूबसूरती का एहसास होता है।

फिल्म की कमजोर स्क्रिप्ट के कारण ये दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई। अगर आप फिल्म देखने का मन बना रहे हैं तो इसमें कैटरीना की खूबसूरत कश्मीर के दिलकश नजारे देखने को मिलेंगे।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement