Thursday, July 25, 2024
Advertisement

वो कोरियोग्राफर... जिसने शाहरुख खान-आदित्य चोपड़ा को कहा 'न', नाना पाटेकर थे बड़ी वजह

फराह ने बताया कि दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान को स्विट्जरलैंड में डीडीएलजे के सेट पर पहुंचने में देर हो गई थी, जिसके चलते शाहरुख खान ने इसके लिए उनसे संपर्क किया।

Written By: Priya Shukla
Updated on: June 19, 2024 7:22 IST
shah rukh khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM शाहरुख खान, नाना पाटेकर।

कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान और बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की दोस्ती के बारे में सभी जानते हैं। दोनों के बीच काफी पुरानी दोस्ती है। शाहरुख खान बॉलीवुड के किंग हैं और वह हर फिल्म के लिए करोड़ों में फीस चार्ज करते हैं। लेकिन, फराह खान ने खुलासा किया है कि 1995 में रिलीज हुई रॉम-कॉम 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के लिए उन्होंने शाहरुख खान से ज्यादा फीस चार्ज की थी। फरहा ने बताया कि शाहरुख और आदित्य चोपड़ा ने इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के गानों को कोरियोग्राफ करने के लिए उनसे संपर्क किया था, लेकिन फराह ने इस ऑफर को ठुकरा दिया। फराह ने बताया कि दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान को स्विट्जरलैंड में डीडीएलजे के सेट पर पहुंचने में देर हो गई थी, जिसके चलते शाहरुख खान ने इसके लिए उनसे संपर्क किया।

जब फराह को शाहरुख खान ने किया फोन

रेडियो नशा के साथ बातचीत में फराह खान ने बताया कि आखिर उन्होंने इसके लिए शाहरुख और आदित्य को क्यों मना कर दिया था। इस पूरे किस्से को याद करते हुए फराह ने कहा- 'मेरे घर पर उन दिनों फोन नहीं था। मेरे पड़ोसी को एक फोन आया। फोन पर आदित्य चोपड़ा और शाहरुख खान थे। शाहरुख ने मुझसे पूछा- फराह क्या तुम स्विट्जरलैंड आ जाओगी, इसका खर्च यश राज फिल्म्स उठाएगी। 2-3 गानें हैं, जिनके लिए हमें तुम्हारी जरूरत है।'

फराह ने शाहरुख-आदित्य को कहा न

फराह आगे कहती हैं- 'मैंने उन्हें कहा- सॉरी, मेरी डेट्स नाना पाटेकर के साथ हैं। एक दिन बाद मैं नाना पाटेकर के साथ शूट करने वाली थी और क्योंकि मेरे पास ज्यादा बड़ी फिल्म का ऑफर था, इसका ये मतलब नहीं कि मैं उन्हें धोखा दे दूं।' फराह ने कहा कि 'यशवंत' का गाना बहुत ग्रैंड नहीं था, लेकिन नाना पाटेकर ने उन्हें इस गाने को कोरियोग्राफ करने के लिए रिक्वेस्ट की थी।

फराह खान से क्या बोले आदित्य चोपड़ा?

फराह बताती हैं - 'तो मैं कोई और गाना नहीं कर सकती थी। लेकिन, जब वह वापस आए तो आदि ने मुझे कॉल किया और मुझसे मिलने के लिए कहा। आदि ने कहा- 'मुझे सच में बहुत अच्छा लगा कि तुम अपनी कमिटमेंट पूरी करने में जुटी रही। सब ऐसा नहीं करते। जैसे ही आपके पास बड़ी फिल्म का ऑफर आता है, आप पिछली छोड़ देते हैं।' उनके पास बस एक गाना बचा था और उन्होंने मुझे ये करने के लिए कहा। ये गाना था 'रुक जा ओ दिल दिवाने'। दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे बिगेस्ट ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।' इससे पहले फराह ने खुलासा किया था कि उन्होंने एक 'कभी हां कभी ना' के लिए शाहरुख खान से ज्यादा फीस चार्ज की थी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement