Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

शाहरुख खान की 'डंकी' का जलवा बरकरार, पहली बार यूरोप के सबसे बड़े सिनेमाघर में दिखाई जाने वाली बनी बॉलीवुड फिल्म

शाहरुख खान स्टारर 'डंकी' ने एक बार फिर इंटरनेशनल स्तर पर इतिहास रच दिया है। शाहरुख खान स्टारर 'डंकी' क्रिसमस की शाम को ले ग्रांड रेक्स के सबसे बड़े हॉल में दिखाई जाने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है। यूरोप के सबसे बड़े सिनेमाघर ले ग्रैंड रेक्स में 'डंकी' देखने के लिए भारी भीड़ दिखाई दी।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: December 31, 2023 0:02 IST
shah rukh khan, dunki, srk- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM डंकी पहली बॉलीवुड फिल्म है जो यूरोप के सबसे बड़े सिनेमाघर में दिखाई गई

शाहरुख खान स्टारर 'डंकी' ने भारत के साथ-साथ विदेश में भी धमाका कर दिया है। साल 2023 में शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' और 'पठान' के बाद अब 'डंकी' ने भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी नया इतिहास रच दिया है। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने वो कर दिखाया है जो सभी के लिए अविश्वसनीय था। शाहरुख खान की'डंकी'  क्रिसमस की शाम को ले ग्रांड रेक्स के सबसे बड़े हॉल में दिखाई जानी वाली पहली बॉलीवुड हिंदी फिल्म बन गई है, जहां सिनेमा हॉल के बाहर किंग खान के प्रशंसकों की एक बड़ी कतार देखी गई थी। यूरोप का सबसे बड़ा सिनेमाघर ले ग्रैंड रेक्स में शाहरुख खान की 'डंकी' देखने के लिए भारी भीड़ नजर आई।

शाहरुख खान की डंकी ने इंटरनेशनल स्तर पर रचा इतिहास

शाहरुख खान की 'डंकी' को विदेशों में दर्शकों से जबरदस्त प्यार मिल रहा है। वहीं पहली बार किसी बॉलीवुड हिंदी फिल्म को यूरोप के सबसे बड़े सिनेमाघर ले ग्रांड रेक्स में दिखाया गया। जहां सिनेमा हॉल के बाहर भी प्रशंसकों की एक बड़ी कतार देखी गई। इसके साथ ही 'डंकी' क्रिसमस की शाम को ले ग्रैंड रेक्स के सिनेमाहॉल में प्रदर्शित होने वाली पहली हिंदी बॉलीवुड फिल्म बन गई। 

यहां देखें वीडियो-

यूरोप के थिएटर मे पहली बार दिखाई गई बॉलीवुड फिल्म

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की 'कबाली' पेरिस के पॉपुलर ले ग्रांड रेक्स में प्रदर्शित होने वाली पहली भारतीय फिल्म थी। वहीं 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' का दुनिया भर में प्रीमियर थिएटर में हुआ था। विजय की बहुप्रतीक्षित 'मेर्सल' तीसरी भारतीय फिल्म थी और प्रभास की 'साहो' ले ग्रैंड रेक्स में प्रदर्शित होने वाली चौथी फिल्म थी, जिसे यूरोप का सबसे बड़ा थिएटर माना जाता है। अब राजकुमार हिरानी की 'डंकी' यूरोप के ले ग्रैंड रेक्स में प्रदर्शित होने वाली पहली बॉलीवुड हिंदी भाषा की फिल्म बन गई है।

डंकी के बारे में

'डंकी' राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान की एक साथ पहली फिल्म है। 'डंकी' का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है और फिल्म हिरानी, अभिजात जोशी और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखी गई है। कलाकारों में शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन इरानी अहम भूमिका में हैं। फिल्म का निर्माण हिरानी, गौरी खान और ज्योति देशपांडे ने किया है। 

ये भी पढ़ें:

प्रभास की 'सालार' ने रचा नया इतिहास, हिंदी में ये आंकड़ा पार कर 'बाहुबली' को भी दी टक्कर

'लव आज कल' फेम आरुषि शर्मा को क्यों छोड़नी पड़ी एक्टिंग, नौकरी की तलाश में लगी थीं एक्ट्रेस

ये रिश्ता क्या कहलाता है की ये खूबसूरत एक्ट्रेस बनने वाली है मां, बेबी बंप फ्लॉन्ट करती आईं नजर

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement