1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. Umeed Deewani Hai: 'ग्राइंडिंग ह्युमिनिटी' के गाने को मिल रहा है फैंस का प्यार

Umeed Deewani Hai: 'ग्राइंडिंग ह्युमिनिटी' के गाने को मिल रहा है फैंस का प्यार

बिहार की धरती पर बनी इस फिल्म के गाने 'उम्मीद दीवानी है' को नीरज कुमार ने लिखा है। गाने का संगीत डेनियल रोड्रिक्स का है और उन्होंने ही ये गाना गाया भी है।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: May 24, 2022 17:47 IST
Umeed Deewani Hai- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Umeed Deewani Hai

Umeed Deewani Hai: फिल्म ग्राइंडिंग ह्यूमिनिटी का गाना 'उम्मीद दीवानी है' खूब पसंद किया जा रहा है। बिहार की धरती पर बनी इस फिल्म के गाने 'उम्मीद दीवानी है' को नीरज कुमार ने लिखा है। गाने का संगीत डेनियल रोड्रिक्स का है और उन्होंने ही ये गाना गाया भी है। बैकग्राउंड स्कोर सुदर्शन का है। यह फिल्म इस बात पर सवाल उठाती है कि धर्म बड़ा है या इंसानियत ? आज कमर्शियल सिनेमा के दौर में जब विषय वस्तु का चयन बाजार की संभावनाओं के मुताबिक किया जाता है वहीं इस फिल्म में मानवीय संवेदनाओं और सामाजिक सरोकारों से जुड़े एक ऐसे विषय का चयन किया गया, जिस पर फिल्म बनाने का साहस कम ही लोग कर पाते हैं। 

बेहद कम संसाधनों में इस फिल्म का निर्माण हुआ और इसमें स्थानीय कलाकारों की भूमिका अहम रही। इस फिल्म के लेखक-निर्देशक रूचिन वीणा चैनपुरी हैं, जो पटना में ही रहकर लीक से हटकर फिल्में बनाने लिए जाने जाते हैं। इससे पहले नाइन, बाथटब जैसी शॉर्ट फिल्मों से उन्हें काफी सरहाना मिली। इन फिल्मों का प्रदर्शन कई फिल्म महोत्सव में हुआ। रुचिन चैनपुरी को मिथिला कोशी फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिल चुका है। फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में कम समय में ही उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। 

इस फिल्म के स्पेशल स्क्रीनिंग के अवसर पर फिल्म के लेखक-निर्देशक रूचिन वीणा चैनपुरी ने कहा कि बेहतरीन पटकथा, शानदार अभिनय, कर्णप्रिय गीत-संगीत और उम्दा सिनेमेटोग्राफी के चलते दर्शकों को जरूर पसंद आएगी। इस फिल्म का निर्माण Cinema Neorealism ने किया है।

इसे भी पढ़ें-

Grinding Humanity: बड़े पर्दे पर आने को तैयार है बिहार में बनी फिल्म 'ग्राइंडिंग ह्यूमिनिटी'

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: प्रेग्नेंट है अक्षरा? गोयनका हाउस में हुई बेहोश

Imlie: इमली और आर्यन की शादीशुदा जिंदगी में आएगा सबसे बड़ा तूफान, ज्योति का ये कांड पड़ेगा बहुत भारी

Anupamaa: अनुपमा और अनुज का कार वाला रोमांस देख फैंस हुए खुश, लेकिन अब आएगा बड़ा ट्विस्ट

Bhool Bhulaiyaa 2 Box Office Collection: वीकेंड पर कार्तिक आर्यन की फिल्म पर दर्शकों ने लुटाया प्यार, इतनी हो गई कमाई

Dhaakad Box Office Collection: 'भूल भुलैया 2' की कमाई की आंधी में उड़ी कंगना रनौत की फिल्म 'धाकड़', नहीं मिल पा रहे हैं दर्शक