Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जेम्स बॉन्ड पियर्स ब्रॉसनन ने माना, उन्हें पान मसाला वालों ने बनाया था बेवकूफ, पढ़िए क्या कहा

जब पहली बार जेम्स बॉन्ड के हीरो पियर्स ब्रॉसनन को पान मसाला के विज्ञापन में देखा गया तभी लोग हैरान हो गये थे।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: March 15, 2018 8:38 IST
जेम्स बॉन्ड, पान मसाला- India TV Hindi
जेम्स बॉन्ड, पान मसाला

नई दिल्ली: हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन पान मसाले के एक भारतीय ब्रांड के छद्म (सरोगेट) विज्ञापन में नजर आए थे। अभिनेता ने कहा उनके साथ कंपनी ने धोखा किया था। ब्रॉसनन ने कहा उन्हें कंपनी ने बताया ही नहीं कि यह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।

ब्रॉसनन ने यह बात उस नोटिस के जवाब में लिखी है, जो दिल्ली राज्य तंबाकू नियंत्रण विभाग ने उन्हें भेजा था। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक एसके अरोड़ा ने बताया, 'ब्रॉसनन ने कंपनी पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए लिखा है कि कंपनी ने उन्हें अपने उत्पाद के नुकसान और विज्ञापन के कॉन्ट्रैक्ट के अन्य नियम और शर्तों का खुलासा नहीं किया।'

आपको बता दें, दिल्ली सरकार ने हाल ही में हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। सरकार ने पान मसाला कंपनी वालों से भी सवाल पूछे हैं कि क्यों न उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई शुरू की जाए।

जेम्स बॉन्ड के हीरो ने कानूनी नोटिस के जवाब में यह भी कहा कि कंपनी के साथ अब उनका करार पूरा हो या है ऐसे में वो सरकार को हर तरह से मदद करने के लिए भी तैयार हैं।

बता दें, अधिकारियों ने सभी नामी शख्सियतों से पान मसाला, चाय, इलायची और तंबाकू के सरोगेट विज्ञापन (जिसमें अप्रत्यक्ष रूप से किसी उत्पाद का प्रचार किया जाता है) में काम ना करने की अपील की है। ये सभी सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पादन कानून (कोटपा), 2003 की धारा पांच के तहत प्रतिबंधित भी हैं।

बता दें, जब पहली बार जेम्स बॉन्ड के हीरो पियर्स ब्रॉसनन को पान मसाला के विज्ञापन में देखा गया तभी लोग हैरान हो गये थे। लोगों के मन में सवाल उठ रहे थे कि ऐसी क्या जरूरत पड़ गई जो ब्रॉसनन को एक पान मसाला के विज्ञापन में नजर आना पड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement