Friday, April 26, 2024
Advertisement

Avatar: The Way of Water के लिए जेम्स कैमरून ने फिल्म के लेखक को दिया था ये बड़ा टास्क

जेम्स कैमरून अपनी आगामी फिल्म 'अवतार 2' को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। फिल्म निर्माता जेम्स कैमरून ने खुलासा किया कि उन्होंने 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' के लेखकों को 'अवतार 2' पर कहानी लिखने से पहले 800 पन्नों का नोट्स पढ़ने को दिया था।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: December 13, 2022 23:07 IST
अवतार: द वे ऑफ वॉटर james cameron- India TV Hindi
Image Source : AVATAR 2 Avatar: The Way of Water

साल 2009 में आई जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार' ने पूरी दुनिया में धूम मचाई दी थी। हॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्म देने वाले निर्देशक जेम्स कैमरून इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'अवतार 2' को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। निर्देशक जेम्स कैमरून ने 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' शुरू करने से पहले लेखकों को 800 पन्नों के नोट्स दिए थे। 

कैमरून ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा की, "मैं पहले दिन लेखक के कमरे में गया और मैंने 800 पन्नों के नोटों को नीचे गिरा दिया।" "मैंने कहा, 'अपना होमवर्क करो, और फिर हम बात करेंगे।'' मैंने लेखकों को छह महीने में नोटों को पढ़ के खत्म करने को कहा था। उन्होंने कहा कि उन्होंने छह महीने नोट्स लिखने में बिताए, फ्रैंचाइजी के काल्पनिक ग्रह पेंडोरा, प्लाट और कैरेक्टर डिवेलप किया है। यह बताते है कि वह क्यों चाहते थे कि लेखन टीम यह नोट्स के साथ पूरी तरह से वाकिफ हो, कैमरून ने शेयर किया की, "पहली बात जो मैंने उन्हें चुनौती दी, वह थी 'इससे पहले कि हम नई कहानियों के बारे में बात करना शुरू करें, आइए जानें कि पहली कहानी कैसे काम करती है। लोग क्या खोज रहे थे, क्या काम कर रहे थे?'

हमने इस बारे में बहुत सारी चर्चा की और हर विचार जो हम साथ लेकर आए, उसे एक - दूसरे के साथ शेयर किया। उन्होंने समझाया की कहानी को दिल पर लगनी चाहिए और दिमाग में हिट होना चाहिेए। जिस कहानी को आप वास्तव में शब्दों में भी वर्णित नहीं कर सकते वह कहानी अधूरी है और तब मैंने राइटर से कहा, 'यदि हम इसे फिर से नहीं कर सकते हैं, तो हम असफल होने जा रहे हैं। "कैमरून कई वर्षों से पेंडोरा और अवतार की दुनिया का निर्माण कर रहे हैं और ऐसा लगता है कि कड़ी मेहनत और गहन चर्चा के बाद कहानी पूरी हुई है इसलिए फिल्म का दूसरा पार्ट आने में 13 साल हो गए है। 

फिल्म Avatar: The Way of Water 16 दिसंबर को रिलीज हो रही है। 'अवतार द वे ऑफ वाटर' भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज हो रही है।

ये भी पढ़ें-

Year Ender 2022: साउथ की फिल्मों का रहा इस साल दबदबा, जानें क्या रहा बाकी फिल्मों का हाल

Year Ender 2022: बॉलीवुड को इस साल मिले खास सितारे, जानिए किस-किस ने किया डेब्यू

Year Ender 2022: 2022 में भोजपुरी इंडस्ट्री में इन गानों ने मचाई धूम, यूट्यूब पर छाए रहे ये सितारे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement