Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

नहीं रहे ये मशहूर एक्टर, जन्मदिन के एक हफ्ते पहले ली अंतिम सांस

हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है, जिसे सुन आपको जबरदस्त झटका लगने वाला है। खबर ये है कि 'फील्ड ऑफ ड्रीम्स' और 'मेन इन ब्लैक' जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक दिग्गज स्टेज अभिनेता माइक नुसबौम का 99 साल की उम्र में निधन हो गया है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: December 25, 2023 13:10 IST
Mike Nussbaum Dies at 99- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM नहीं रहे ये मशहूर एक्टर, जन्मदिन के एक हफ्ते पहले ली अंतिम सांस

हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है। खबर ये है कि 'फील्ड ऑफ ड्रीम्स' और 'मेन इन ब्लैक' जैसी फिल्मों में अपने शानदार काम के लिए पहचाने जाने वाले दिग्गज स्टेज अभिनेता माइक नुसबौम का 99 साल की उम्र में निधन हो गया है। सुपरहिट फिल्म 'मेन इन ब्लैक' फेम माइक नुसबौम की दुनिया भर में तगड़ी फैन फॉलोइंग है। भारत में भी उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। वहीं माइक नुसबौम के मौत की खबर सुन फिल्म इंडस्ट्री को ही नहीं उनके फैंस को भी जबरदस्त झटका लगा है। 

माइक नुसबौम का हुआ निधन

माइक नुसबौम की निधन की खबर मिलने के बाद लोग उन्हें सोशल मीडिया के जारिए श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बता दे कि 100 वर्ष पूरे होने में एक्टर माइक नुसबौम के सिर्फ एक सप्ताह बाकी था। माइक नुसबौम की बेटी करेन नुसबौम ने द एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि उनके 100वें जन्मदिन से कुछ ही दिन पहले शनिवार को उनके शिकागो स्थित घर में वृद्धावस्था के कारण उनकी मृत्यु हो गई।

यहां देखें फोटो-

माइक नुसबौम को दी श्रद्धांजलि

माइक नुसबौम को एक्टर्स इक्विटी एसोसिएशन यूनियन (एईए) द्वारा पिछले कई वर्षों में कई बार देश के सबसे उम्रदराज पेशेवर अभिनेता के रूप में सम्मानित किया गया था। जब माइक नुसबौम 94 वर्ष के थे, तब उन्होंने 2019 में डब्ल्यूबीईजेड शिकागो को बताया, 'मैं प्रतिभाशाली और भाग्यशाली हूं कि अभी भी वह काम कर पा रहा हूं जो मेरे जीवन का सबसे मजेदार काम है और मैं जब तक मैं यह काम कर सकता हूं, जब तक कर सकता हूं।' 

माइक नुसबौम के बारे में खास बातें 

माइक नुसबौम का जन्म 29 दिसंबर 1923 में हुआ था और वे अल्बानी पार्क, शिकागो में पले-बढ़े। एक्टर ने फिल्म 'फील्ड ऑफ ड्रीम्स' (1989), 'फैटल अट्रैक्शन' (1987), 'मेन इन ब्लैक' (1997), 'फ्रेजियर' (1993-2004) और 'एलए लॉ' (1986-1994) जैसी फिल्मों में काम कर लोगों के दिल में अलग जगह बना चुके हैं। नुसबौम को ग्लेनगैरी ग्लेन रॉस में उनकी भूमिका के लिए लीग ऑफ शिकागो थिएटर्स से लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड और न्यूयॉर्क ड्रामा डेस्क अवॉर्ड भी मिला।

ये भी पढ़ें:

अरबाज खान की शादी में अरहान खान ने पापा संग गाया गाना, चीयरलीडर बनीं शौरा खान

शादी में बेटे अरहान खान ने दिया सरप्राइज, एक्साइटेड होकर अरबाज खान बनाने लगे वीडियो

अरबाज खान की शादी में सलमान खान ने भाभी शौरा खान के साथ किया डांस, अरहान खान भी थिरकते आए नजर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement