Friday, April 19, 2024
Advertisement

जानिए कौन हैं सिंगर कनिका कपूर? कोरोना पॉजिटिव होने के बाद चर्चा में आईं

कनिका कपूर बॉलीवुड सिंगर हैं। उन्होंने 2012 में 'जुगनी जी' गीत के साथ अपना गायन शुरू किया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: March 22, 2020 22:49 IST
Singer Kanika Kapoor of "Baby Doll" fame who has tested positive for the coronavirus covid-19- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM जानिए कौन हैं सिंगर कनिका कपूर? 

मुंबई: हाल ही में कोरोनावायरस से संक्रमित हुई गायिका कनिका कपूर को लंदन से लौटने के बाद आसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने हिदायतों को दरकिनार करते हुए लखनऊ में अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ पार्टी की। उनके इस गैर-जिम्मेदाराना रवैये के लिए नेटिजन्स उनकी बहुत आलोचना कर रहे हैं। लेकिन सोशल मीडिया का एक वर्ग ऐसा भी है जो उनका समर्थन कर रहा है। भारतीय शास्त्रीय संगीत में प्रशिक्षित कनिका बॉलीवुड की एक लोकप्रिय गायिका हैं। उनका जन्म और पालन-पोषण लखनऊ में हुआ। 18 साल की छोटी उम्र में, उसने शादी कर ली और 1997 में अपने पति राज चंडोक के साथ रहने लंदन चली गईं। दोनों की मुलाकात कनिका के चचेरे भाई की शादी में हुई थी। तीन बच्चों के पैदा होने के बाद दोनों का तलाक हो गया और कनिका वापस देश आ गई।

उन्होंने 2012 में 'जुगनी जी' गीत के साथ अपना गायन शुरू किया। यह गाना पाकिस्तानी सूफी गीत 'अलिफ अल्लाह' का रीमिक्स संस्करण था। सही मायने में 2014 में सनी लियोन-स्टारर 'रागिनी एमएमएस 2' के गाने 'बेबी डॉल' से प्रसिद्धि मिली। बाद में उन्होंने 'चिट्टियां कलाइयां' और 'लवली' जैसे चार्टबस्टर गाने गाए।

मशहूर सिंगर कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ में एडमिट

कनिका ने पूर्व में आईएएनएस से कहा था, "मैं शिकायत नहीं करती हूं, और चीजों को हल करने का एक तरीका खोजने की कोशिश करती हूं। अंत में जब मैं हार मानने की कगार पर थी, भगवान ने मुझे 'बेबी डॉल' गाने का अवसर दिया। तो हां, तब मेरे पास हार मानने का कोई कारण नहीं था।"

एक समय ऐसा भी आया जब कनिका ने अपनी जिंदगी खत्म करने की सोची।

गायिका ने कहा, "ऐसा तब होता है जब आपके पास पैसे नहीं होते हैं, एक बुरे तलाक से गुजर रहे हैं, और वकील आपको निचोड़ रहे हैं। इसके अलावा आपके तीन बच्चे हैं, जिन्हें स्कूल से निकाल दिया गया है, क्योंकि आपने फीस का भुगतान नहीं किया है।"

क्या कनिका कपूर ने छिपाई थी कोरोना संक्रमण और पार्टी की बात?

उन्होंने आगे कहा, "फिर, आप बीमार पड़ जाते हैं। आप महसूस करते हैं कि कुछ भी नहीं बचा है। लेकिन, उस समय, मुझे अपनी मां, मेरे भाई और कुछ दोस्तों का बहुत समर्थन मिला।

इनपुट- आईएनएस

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement