Saturday, May 04, 2024
Advertisement

सीएम खट्टर ने गुरुग्राम को दी 32 करोड़ रुपये की सौगात, करण कटारिया से भी की मुलाकात

खट्टर ने कहा कि बसई में रेलवे ओवरब्रिज हीरो होंडा चौक और इसके आसपास के सेक्टरों में रहने वाले लोगों के लिए द्वारका एक्सप्रेसवे से बेहतर संपर्क प्रदान करेगा और गुरुग्राम-झज्जर रोड पर बने पुराने ओवरब्रिज पर ट्रैफिक की भीड़ को कम करेगा।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: April 07, 2023 23:32 IST
Manohar Lal Khattar, Haryana, Karan Katariya, Manohar Lal Khattar Haryana- India TV Hindi
Image Source : FILE हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर।

गुरुग्राम: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को गुरुग्राम में 32 करोड़ रुपये की संयुक्त लागत से बने रेलवे ओवरब्रिज सहित 2 प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया। खट्टर ने लोगों को बसई चौक से द्वारका एक्सप्रेसवे तक एक रेलवे ओवरब्रिज और गुरुग्राम जिले में पुनर्निर्मित सिकंदरपुर जल निकाय और वाटरशेड परिसर को समर्पित किया।

‘पुराने ओवरब्रिज पर ट्रैफिक में कमी आएगी’

खट्टर ने कहा, ‘सरकार ने गुरुग्राम के नागरिकों के जीवन को आसान बनाने के लिए बुनियादी सुविधाओं के विस्तार में उल्लेखनीय काम किया है और उसी को जारी रखते हुए दो महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है।’ खट्टर ने कहा कि बसई में रेलवे ओवरब्रिज हीरो होंडा चौक और इसके आसपास के सेक्टरों में रहने वाले लोगों के लिए द्वारका एक्सप्रेसवे से बेहतर संपर्क प्रदान करेगा और गुरुग्राम-झज्जर रोड पर बने पुराने ओवरब्रिज पर ट्रैफिक की भीड़ को कम करेगा।

‘हिंदू होने के चलते चुनाव नहीं लड़ने दिया गया’
इस अवसर पर हरियाणा के विधायक सुधीर सिंगला और राकेश दौलताबाद, गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के सीईओ सुधीर राजपाल और उपायुक्त निशांत कुमार यादव भी उपस्थित थे। खट्टर ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के छात्र करण कटारिया के परिवार के सदस्यों से भी शुक्रवार को मुलाकात की। करण ने आरोप लगाया था कि उसे भारतीय और हिंदू होने के कारण लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के छात्र संघ का चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित किया गया था।

‘करण के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा’
मुख्यमंत्री ने करण कटारिया के आवास पर जाकर उनका हालचाल लिया और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। खट्टर ने कहा कि करण एक मेधावी छात्र है और उसके साथ कोई अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि करण की सुरक्षा के भी इंतजाम किए जाएंगे। खट्टर ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (एलएसई) को भी पत्र लिखकर मामले के संबंध में कदम उठाने के लिए कहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement