Monday, April 29, 2024
Advertisement

हरियाणा में बीजेपी को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए अहीरवाल क्षेत्र के ये दिग्गज नेता

लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए अहीरवाल क्षेत्र के बड़े नेता एवं पूर्व मंत्री जगदीश यादव ने बुधवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: September 28, 2023 7:49 IST
Haryana Politics, Jagdish Yadav Haryana, Jagdish Yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/BHUPINDERSHOODA पूर्व मंत्री जगदीश यादव बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।

अगले कुछ महीनों में होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को हरियाणा में बड़ा झटका लगा है। हरियाणा के अहीरवाल क्षेत्र में पार्टी के दिग्गज नेताओं में गिने जाने वाले पूर्व मंत्री जगदीश यादव बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस का दामन थाम लिया। इस कार्यक्रम में कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय सिंह यादव, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा समेत पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

‘लोग चुनाव का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं’

इस मौके पर कांग्रेस का आभार व्यक्त करते हुए जगदीश यादव ने कहा कि प्रदेश का हर वर्ग बीजेपी-जेजेपी सरकार की नीतियों से तंग आ चुका है और लोग चुनाव का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि यह निश्चित है कि कांग्रेस इस बार हरियाणा में सरकार बनाएगी। बता दें कि जगदीश यादव के साथ बीजेपी के कई अन्य नेता भी कांग्रेस में शामिल हुए। राज्य पार्टी प्रमुख चौधरी उदयभान ने नए नेताओं का स्वागत किया और उन्हें पूरा सम्मान देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में चल रही कांग्रेस के समर्थन की लहर को देख कर विरोधी हैरान हैं।


‘अहीरवाल क्षेत्र में पार्टी और मजबूत होगी’
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस मौके पर कहा कि जगदीश यादव के कांग्रेस में शामिल होने से अहीरवाल क्षेत्र में पार्टी और मजबूत होगी। उन्होंने कहा, ‘अब तक 30 से अधिक पूर्व विधायक और मंत्री दूसरी पार्टियां छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं, और कांग्रेस के आउटरीच कार्यक्रमों को हर जगह रिकॉर्ड तोड़ जनसमर्थन मिल रहा है। BJP-JJP ने चुनाव से पहले ही हार मान ली है। ये सभी घटनाक्रम हरियाणा में कांग्रेस को भारी बहुमत मिलने की ओर इशारा कर रहे हैं।’ उन्होंने  सभी नए और पुराने कांग्रेसियों से आह्वान किया कि वे अभी से जनसेवक बनकर जनता के बीच पहुंचें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement