Thursday, May 02, 2024
Advertisement

22 जनवरी को हरियाणा में भी रहेगी छुट्टी, खट्टर सरकार ने किया ऐलान

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के लिए हरियाणा सरकार ने प्रदेश में इस दिन छुट्टी का ऐलान किया है। इसके साथ ही प्रदेश में इस दिन ड्राई डे भी रहेगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: January 15, 2024 18:31 IST
Ayodhya, Ram Mandir, Haryana- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 22 जनवरी को हरियाणा में भी रहेगी छुट्टी

चंडीगढ़: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अब हरियाणा में भी सार्वजनिक अवकाश रहेगा। प्रदेश की मनोहरलाल खट्टर सरकार ने इस बाबत एक ऐलान करते हुए कहा कि 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के दिन प्रदेश में अवकाश रहेगा। इस दिन प्रदेश के सभी स्कूल और सरकारी कार्यालयों में अवकाश रहेगा। वहीं इससे पहले सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला में घोषणा की है कि 22 जनवरी को हरियाणा में शराब की दुकानें बंद रहेगी और ड्राई डे रहेगा।

किन राज्यों में ड्राई डे?

रविवार को राजस्थान में भी 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा की गई थी। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की वजह से ये फैसला लिया गया था। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा कर चुके हैं। बीजेपी शासित कई राज्यों की सरकारों ने 22 जनवरी को शराब बिक्री पर रोक लगाई है। राजस्थान से पहले उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और असम में भी 22 जनवरी को शराब की बिक्री पर रोक है। 

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी 

प्रदेश के आबकारी आयुक्त की तरफ से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसे देखते हुए प्रदेश की सभी मदिरा की दुकानें बंद रहेंगी। इस पत्र में कहा गया है कि इस बंदी के लिए लाइसेंसधारी किसी प्रतिकार या दावे का हकदार नहीं होगा। आबकारी आयुक्त ने कहा है कि सभी जिला आबकारी अधिकारी इस आदेश का कड़ाई से पालन कराएं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement