Thursday, May 02, 2024
Advertisement

400 पार का नारा देने वाली बीजेपी को कांग्रेस से उधार लेने पड़ रहे उम्मीदवार- अभय चौटाला

BJP पर तीखा हमला बोलते हुए इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि 400 सीट जीतने का नारा देने वाली पार्टी को कांग्रेस से उम्मीदवार उधार लेने पड़ रहे हैं ।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 05, 2024 22:31 IST
Abhay Chautala- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय चौटाला

लोकसभा चुनाव अपने पूरे रंग में है और बहुत सारे नेता दल-बदल में लगे हुए हैं। हाल के महीनों में करीब दर्जनभर कांग्रेस नेताओं ने भाजपा का दामन थामा है। इसको लकेर इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर तीखा प्रहार किया है। अभय सिंह चौटाला ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि 400 सीट जीतने का नारा देने वाली पार्टी को कांग्रेस से उम्मीदवार उधार लेने पड़ रहे हैं। बता दें कि बीते दिन ही कट्टर कांग्रेसी माने जाने वाले गौरव वल्लभ और संजय निरूपम बीजेपी में शामिल हुए हैं।

अभय चौटाला ने क्या कहा?

इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय चौटाला ने कहा, ‘‘एक ओर भाजपा 400 पार का नारा दे रही है, वहीं दूसरी ओर उन्हें अपनी पार्टी के नेताओं पर भरोसा नहीं रह गया है और यही कारण है कि पार्टी को हरियाणा में कांग्रेस से उम्मीदवार उधार में लेने पड़ रहे हैं।’’ चौटाला ने भारतीय जनता पार्टी पर देश और प्रदेश में किये गये वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया। 

सोनीपत में इनेलो कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि भाजपा देश और प्रदेश में युवाओं को नौकरी, रोजगार देने में पूरी तरह नाकाम रही है और किसानों की आय दोगुनी करने, काला धन वापस लाने, 15 लाख रूपये हर एक व्यक्ति के खाते में डालने जैसे नारे झूठे साबित हुए हैं। अभय चौटाला ने कहा कि भाजपा किसी भी वायदे पर खरी नहीं उतरी है, बल्कि लोगों को बरगलाने का काम किया है।

कुरुक्षेत्र सीट से मैदान में अभय चौटाला

गौरतलब है कि इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के नेता अभय चौटाला आगामी संसदीय चुनाव में हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इनेलो के महासचिव अभय चौटाला वर्तमान में ऐलनाबाद विधानसभा सीट से विधायक हैं। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती ने कहा था कि इनेलो प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला ने आम चुनाव के मद्देनजर अपने नेतृत्व में पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। उन्होंने कहा कि समिति ने पार्टी कार्यकर्ताओं और निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से राय लेने के बाद कुरुक्षेत्र सीट से अभय चौटाला के नाम की घोषणा की है। इंडियन नेशनल लोकदल हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़े रही है। 

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement