Thursday, May 09, 2024
Advertisement

नूंह हिंसा के बाद एक और अधिकारी पर गिरी गाज, अब डिप्टी कमिश्नर प्रशांत पवार का हुआ तबादला

एसपी वरुण सिंगला के तबादले के बाद एक और आईएएस अधिकारी पर कार्रवाई की गई है। नूंह के डिप्टी कमिश्नर प्रशांत पवार का तबादला किया गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 04, 2023 20:49 IST
नूंह हिंसा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नूंह हिंसा

नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसा मामले में अधिकारियों पर गाज गिरना शुरू हो गया है। एसपी वरुण सिंगला के तबादले के बाद एक और आईएएस अधिकारी पर कार्रवाई की गई है। नूंह के डिप्टी कमिश्नर प्रशांत पवार का तबादला किया गया है। ऐसे में अब धीरेंद्र खड़गता को नूंह का नया डिप्टी कमिश्नर बनाया गया है। नूंह के पूर्व उपायुक्त को रोहतक नगर निगम में कमिश्नर बना दिया गया है।

नरेंद्र बिरजानिया नूंह के नए एसपी

इससे पहले एसपी वरुण सिंगला का ट्रांसफर किया गया। वरुण की जगह नरेंद्र बिरजानिया को नूंह की कमान सौंपी गई है। जानकारी के मुताबिक, वरुण सिंगला को भिवानी का एसपी बनाया गया है। वहीं, नूंह की कमान संभालने वाले नरेंद्र बिरजानिया इससे पहले मेवात के एसपी थे।

हिंसा मामले में अब तक 93 केस दर्ज

नूंह में हुई हिंसा मामले में अब तक 93 केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 176 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए सरकार ने कमेटी का भी गठन किया है। वहीं, नूंह में गुरुवार को कर्फ्यू में ढील दी गई।

तीन घंटे के लिए कर्फ्यू में दी गई ढील

तबादले से पहले नूंह के उपायुक्त प्रशांत पंवार ने बताया था, ‘‘लोग सुबह 10 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक रोजमर्रा की जरूरी चीजें खरीद सकते हैं।’’ शुक्रवार को सुबह 10 बजे से तीन घंटे के लिए कर्फ्यू में फिर से ढील दी गई। नूंह और राज्य के कुछ अन्य स्थानों में 5 अगस्त तक निलंबित की गईं मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं गुरुवार को दोपहर 1 बजे से तीन घंटे के लिए बहाल कर दी गईं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement