Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

शहनाज कौर गिल ने 6 महीने में घटाया 12 किलो वजन, बर्थडे पर जानिए एक्ट्रेस के वेटलॉस का तरीका

'बिग बॉस 13' नजर आ चुकीं शहनाज कौर गिल आज अपना 27वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। हाल ही में शहनाज ने अपना 12 किलो वजन घटाया वो भी महज 6 महीनों में। शहनाज के बर्थडे पर जानिए उन्होंने अपना वजन घटाने के लिए क्या क्या किया।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 27, 2021 16:07 IST
Shehnaaz Kaur Gill- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SHEHNAAZ KAUR GILL Shehnaaz Kaur Gill

'बिग बॉस 13' नजर आ चुकीं शहनाज कौर गिल आज अपना 27वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। बिग बॉस में आने के बाद शहनाज लोगों की निगाहों में ऐसी चढ़ीं कि हर कोई उनका दीवाना हो गया। वो ना केवल अपने खास अंदाज से लोगों के दिलों में उतरीं बल्कि हाल ही में वो अपने वजन घटाने को लेकर भी चर्चा में रहीं। शहनाज ने कुछ वक्त पहले ही 12 किलो वजन घटाया, वो भी महज 6 महीनों में। शहनाज के इस ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर हर कोई हैरान है। साथ ही उनकी तारीफ भी कर रहा है। ऐसे में अगर आप भी शहनाज की तरह वजन घटाना चाहते हैं तो उनका ये तरीका जानना आपके लिए बेहद जरूरी है। शहनाज के बर्थडे पर जानिए उन्होंने अपना वजन घटाने के लिए क्या क्या किया।

 

इन चीजों को खाना किया बंद

शहनाज कौर गिल ने कहा कि वजन घटाने के दौरान चॉकलेट, आइसक्रीम, जंक और प्रोसेस्ड फूड बिल्कुल नहीं खाया। इसके अलावा नॉन वेज खाना भी छोड़ दिया। इसकी वजह से शरीर का एक्स्ट्रा बॉडी फैट कम हुआ। 

डाइट प्लान का होना बहुत जरूरी
शहनाज ने वजन घटाने के लिए सबसे पहले एक डाइट प्लान को बनाया। शहनाज के अनुसार उन्होंने बाहर की चीजों को खाना बंद कर दिया। वो घर पर बना खाना खाती थीं। स्पाइसी और तले भुने खाने को छोड़कर सिंपल आहार ही लिया। इसकी वजह से वजन घटाने में काफी हद तक मदद मिली। 

एक ही तरह के फूड को रोजाना खाना लाभदायक
शहनाज ने कहा कि वजन कम करने के दौरान उन्होंने खाने को लेकर कोई एक्सपेरिमेंट नहीं किया। बल्कि रोजाना एक ही डाइट ली यानी कि अगर वो दोपहर के खाने में दाल और मूंग खाती थीं तो रात के खाने में भी वही लिया। बस कितनी कैलोरी ले रही है उसका ध्यान रखा। 

खाना कम खाया
शहनाज के मुताबिक वजन घटाने के लिए उन्होंने अपने खाने की मात्रा को कम किया। यानी कि अगर उन्हें दो रोटी की भूख थी तो एक ही रोटी खाई। इसी तरह दूसरी चीजें भी खाई। एक साथ सारी चीजें खाने से अच्छा है कि थोड़ा-थोड़ा कई बार में खाएं। 

बिना एक्सरसाइज के घटाया वजन
शहनाज के अनुसार लॉकडाउन जब शुरू हुआ तो उनका वजन 67 किलो था। बिना एक्सरसाइज के 6 महीने में 12 किलो वजन घटा लिया। अब वजन 55 किलो है। 

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement