1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हेल्थ
  4. Coronavirus Live: मास्क और स्वच्छता का साथ, देगा कोरोना को मात: स्वास्थ्य-परिवार कंल्याण मंत्रालय

Coronavirus Live: मास्क और स्वच्छता का साथ, देगा कोरोना को मात: स्वास्थ्य-परिवार कंल्याण मंत्रालय

Coronavirus Live: मास्क और स्वच्छता का साथ, देगा कोरोना को मात: स्वास्थ्य-परिवार कंल्याण मंत्रालय-Coronavirus Live with the help of masks and cleanliness will beat corona ministry of health family wel

India TV Health Desk India TV Health Desk
Updated on: June 06, 2021 23:55 IST
coronavirus update - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM कोरोना वायरस अपडेट 

कोरोना वायरस महामारी ने पिछले करीब डेढ़ साल से दुनियाभर में प्रकोप फैलाया हुआ है। दुनियाभर के वैज्ञानिक इस वायरस को मात देने के लिए वैक्सीन बनााने में जुटे हैं। एक्टपर्ट्स बार-बार मास्क पहनने, हाथ धोने और पालने कराने की अपील कर रहे हैं। साथ ही सरकार की ओर से भी जनता को जागरूक करने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है। साथ ही इस बात को लेकर सलाह दी जा रही है कि कोविड अनुरुप गाइडलाइन्स को फॉलो करने से हम अपना और अपने परिवार को संक्रमण के खतरे से बचा सकते है।   

 

Live updates : Coronavirus Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:24 PM (IST) Posted by Shipra Saxena
  • 9:12 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    जन्म के 6 दिन बाद कोरोना से नवजात बच्ची की मौत

    कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर में बच्चों को सबसे ज्यादा खतरा होने की आशंकाओं के बीच एक बहुत ही चिंताजनक खबर सामने आई है। दरअसल, महाराष्ट्र के पालघर में जन्म के कुछ घंटे बाद ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई नवजात बच्ची की रविवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

     

  • 7:02 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड एंटीजेन टेस्ट किट के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसके साथ ही इस किट के डिस्पोज करने की जानकारी दी। 

  • 2:19 PM (IST) Posted by Priya Singh

    वैक्सीन का पहला डोज लगवा लिया है, दूसरे डोज के लिए सुझाए गए समय का पालन करें: ग्रामीण विकास मंत्रालय

    कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में तेजी से वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। शहरों और ग्रामीण इलाकों में अबतक बड़ी संख्या में लोगों को वैक्सीन लगाया जा चुका है। वैक्सीन के पहले और दूसरे के बीच समय के अंतराल को लेकर ग्रामीण और विकास मंत्रालय की ओर से लोगों से लगातार इस बात को लेकर अपील की जा रही है कि वो दूसरे डोज के लिए ली हुई वैक्सीन हेतु सुझाए गए समय का पालन करें।

  • 12:51 PM (IST) Posted by Priya Singh

    पिछले 24 घंटों के दौरान 1.89 लाख से अधिक लोग कोविड-19 से स्वस्थ हुए हैं: स्वास्थ्य विभाग

    कोरोना मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान 1.89 लाख से अधिक लोग कोविड-19 से स्वस्थ हुए हैं। 

    https://twitter.com/MyGovHindi/status/1401431000018612230

  • 11:54 AM (IST) Posted by Priya Singh

    दूसरों से दो गज की दूरी बनाए रखें, या रखें दवाई भी कड़ाई भी: स्वास्थ्य मंत्रालय

    कोरोना नियमों के पालन को लेकर सरकार की ओर से समय-समय पर चेतावनी दी जा रही है। जिससे लोग सतर्क रहें और कोरोना संक्रमण से अपना बचाव कर पाएं। 

  • 11:36 AM (IST) Posted by Priya Singh

    ब्लैक फंगस गंभीर बीमारी, इसके सामान्य से अधिक मामले देखे जा रहे हैं: हर्षवर्धन

    ब्लैक फंगस का खतरी अभी टला नहीं है। लगातार इस बीमारी से जुड़ी मामले सामने आ रहे हैं। डॉ. हर्षवर्धन के मुतबिक ब्लैक फंगस एक सीरियस बीमारी है और सामान्य से ज्यादा मामले सामने आए हैं। कोरोना से रिकवर होने वाले और कोरोमा पीड़ित मरीज इसका शिकार हो रहे हैं।  

  • 7:31 AM (IST) Posted by Priya Singh

    भारत में अबतक 23 करोड़ लोगों को लगी वैक्सीन: स्वास्थ्य मंत्रालय

    कोरोना वायरस के खिलाफ भारत में दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है।  स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अबतक 23 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Coronavirus Live: मास्क और स्वच्छता का साथ, देगा कोरोना को मात: स्वास्थ्य-परिवार कंल्याण मंत्रालय News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन
Write a comment
X