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सेल्फ आइसोलेशन के समय ऐसे आसानी से कम करें पेट की चर्बी, रुजुता दिवेकर से जानें एक्सरसाइज

कोरोना वायरस लॉकडाउन के समय आप आसानी से अपने पेट की चर्बी कम कर सकते हैं। जानें रुजुता दिवेकर से किन एक्सरसाइज से कम कर सकते है अपना वजन कम।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 26, 2020 18:45 IST
Rjuta diwekar- India TV
Rjuta diwekar

कोरोना वायरस के चलते देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस दौरान हर कोई सेल्फ आइसोलेशन में है। लगातार घर में रहने के कारण आप भी शारीरिक एक्सरसाइज नहीं कर रहे हैं। जिसके कारण मोटापा बढ़ने के साथ-साथ कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में हमें समझ नहीं आता है कि आखिर कैसे खुद को फिट रहें। इसीलिए सेलेब्रिटी न्यूट्रिनिस्ट रूजुता दिवेकर अपने सोशल मीडिया में आइसोलेशन को लेकर हर एक दिन का डाइट प्लान शेयर करती रहती हैं। इसके साथ ही अगर उसमें कोई एक्सरसाइज होती है तो उसे विस्तार में करके बताती हैं। 

रुजुता ने सोशल मीडिया में एक ऐसा ही वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि शरीर को मजबूत करने के लिए किन एक्सरसाइज को करना बेहतर होगा। 

रुजुता ने बताया कि अगर आप अपनी बॉडी को मजबूत करना चाहते है तो अच्छी डाइट के साथ-साथ स्क्वाट्स और लंजेस एक्सरसाइज करें। इससे आपके नीचे के शरीर की मजबूती होगी। इसके साथ ही टोन्ड थाई के साथ पेॉ की चर्बी भी कम होगी। 

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रुजुता अपने वीडियो में कह रही है कि पहले लोगों का कहना होता था कि हमारे पास वक्त ही नहीं है वर्कआउट करने का, लेकिन अब आपके पास वक्त ही वक्त है। जिसे अच्छा यूज करें। अच्छी तरह से एक्सरसाइज करें। 

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रुजुता आगे कहती हैं आज दुनिया के अधिकतर लोग अपना पेट कम करना चाहते है। जिसके लिए वह ग्रीन टी पीते हैं। लंबा-लंबा चलते हैं। लेकिन आपको बता दें कि पेट की चर्बी कम करने के लिए सबसे जरूरी है आपकी स्ट्रेंथ। अगर वो कमजोर होगी तो आप पेट नहीं कम कर पाएंगे। इसलिए आप लंजेस और स्क्वांट्स एक्सरसाइज करें। 

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