Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पेट पर जमा चर्बी को यूं कर सकते हैं गायब, बस रात को सोने से पहले ऐसे करें इस मैजिकल ड्रिंक का सेवन

अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो अपने वर्कआउट के साथ-साथ सोने का समय और डाइट में बदलाव करना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। इसके साथ ही इस फैट किलर ड्रिंक का सेवन करे।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 08, 2020 13:14 IST
फैट कटर ड्रिंक- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/GESUNDESBACKSTUBCHEN फैट कटर ड्रिंक

खराब लाइफ स्टाइल और खानपान के कारण अधिकतर लोगों को मोटापे की समस्या का सामना करना पड़ता है। ऐसे में जिद्दी पेट की चर्बी से छुटकारा पाना काफी मुश्किल हो जाता है। पेट और कमर में अधिक चर्बी होने के कारण आप फिटिंग के कपड़े पहन पाते हैं। इसके साथ ही डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हार्ट अटैक जैसी जानलेवा बीमारी के भी  शिकार हो जाते है। इसलिए जरूरी है कि आप खुद को फिट रखें। 

अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो अपने वर्कआउट के साथ-साथ सोने का समय और डाइट में बदलाव करना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। इसके साथ ही आप चाहे तो रात के समय फैट किलर ड्रिंक का सेवन करके इस समस्या को काफी हद तक कम करने में मदद कर सकते हैं। जानिए इस ड्रिंक के बारे में

खाली पेट पिएं ये होममेड फैट किलर ड्रिंक, 10 दिन में घट जाएगा कई किलो वजन

फैट कटर ड्रिंक बनाने के लिए सामग्री

  • एक खीरा छिला हुआ
  • नींबू का रस
  • अमजोद का एक गुच्छा
  • आधा कप पानी

पेट-कमर की चर्बी कम करने का शानदार फार्मूला, स्वामी रामदेव से जानें कैसे करें 15 दिनों में 5 किलो वजन कम

ऐसे बनाएं ड्रिंक

नींबू छोड़ इन सभी चीजों को ग्राइंडर में डालकर अच्छी तरह से ग्राइंड कर लें। इसके बाद अगर आपको इसमें पानी कम लग रहा है तो अपने अनुसार डाल सकते हैं। इसके बाद इसमें नींबू का रस मिला दें। इसे आप फ्रिज में रख सकते हैं।

ऐसे करें सेवन

रात को सोने से पहले इस ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं। आप चाहे तो डिनर करने के तुरंत बाद कर सकते हैं।

दुबले-पतले हैं तो कुछ ही दिनों वजन बढ़ा बना देंगे ये आयुर्वेदिक उपाय, जानें खाने का सही तरीका

ऐसे मिलेगा फायदा

खीरा में लौ कैलोरी के साथ बिल्कुल भी फैट नहीं पाया जाता है। इसके साथ ही इसमें भरपूर मात्रा में फाइबर पाया जाता है तो आपके पाचन तंत्र को ठीक रखने के साथ फैट को कम करने में मदद करता है। 

अमजोद वजन कम करने के लिए सबसे अच्छा फूड माना जाता है। जो इम्यूनिटी बूस्ट करता है। इसके साथ ही इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए, बी, सी और के पाया जाता है। 

नींबू के रस में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है। जो आपके पाचन तंत्र को ठीक रखने के साथ-साथ सुचारु रूप से काम करने में मदद करता है। 

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement