Friday, March 29, 2024
Advertisement

Video: अपनी डाइट में शामिल करें ये तीन ड्रिंक्स, बीमारियों से रहेंगे कोसों दूर

इन ड्रिंक्स को सही समय पर पीने से डाइजेशन से जुड़ी समस्या दूर हो जाएगी और स्किन भी ग्लो करेगी।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 11, 2020 19:32 IST
Homemade drinks by Rujuta Diwekar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सेलिब्रिटी डाइट न्‍यूट्रीशनिस्‍ट रुजुता दिवेकर ने शेयर किया वीडियो

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के दौरान भले ही आप घर पर हैं, लेकिन आपको अपनी सेहत पर उतना ही ध्यान रखना हैं। सेलिब्रिटी डाइट न्‍यूट्रीशनिस्‍ट रुजुता दिवेकर ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर बताया है कि आप दिनभर में तीन तरीके की ड्रिंक पीकर खुद को हेल्दी रख सकते हैं। 

रुजुता दिवेकर ने सबसे पहले नींबू शरबत के बारे में बताया, जो सुबह 11 बजे के आसपास पीना है। उन्होंने थोड़ा-सा अदरक, आधा नींबू, काला नमक, शुगर, केसर और पानी मिलाकर शर्बत बनाया। 

इसके बाद उन्होंने दोपहर में लंच में बटरमिल्क या छास पीने की सलाह दी। इसके लिए दही को मथनी से मथ लें। इसमें थोड़ा-सा पानी मिलाएं और फिर मथ लें। इसमें थोड़ी-सी हींग और काला नमक मिलाएं। ये सेहत के लिए बहुत अच्छा है।

इसके बाद रुजुता दिवेकर ने रात में डिनर करने के बाद हल्के गर्म दूध में हल्दी मिलाकर पीने की सलाह दी। अगर आपकी रात में किसी भी वजह से नींद खुल जाती है तो हल्दी वाला दूध जरूर पीना चाहिए।

इन ड्रिंक्स के फायदे

- ये डाइजेशन को सही करता है। 

- स्किन ग्लो करता है। 
- अगर आपके बाल झड़ रहे हैं तो इन ड्रिंक्स को जरूर पिएं। 

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement