Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से बचने के लिए दी सलाह, कहा- खुद को स्वस्थ बनाए रखना है जरूरी

दुनियाभर में फैल रहे कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत कई प्रयास कर रहा है। पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करके रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 19, 2020 21:22 IST
PM Modi- India TV Hindi
पीएम मोदी

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस से बचने के लिए भारत कई प्रयास कर रहा है। इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया। इस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वह रविवार 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करें। इस दौरान घरों से बाहर ना निकलें। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस से बचने के लिए सलाह दी।

पीएम मोदी ने कहा- इस महामारी से बचने के लिए एक ही मंत्र काम करता है, हम स्वस्थ  तो जगत स्वस्थ। इस बीमारी की कोई दवा नहीं है, तब खुद को स्वस्थ बने रखना जरुरी है। इस बीमारी से बचने के लिए खुद को स्वस्थ रखने के साथ संयम बनाए रखना जरुरी है। संयम का तरीका है- भीड़ से बचना, घर से बाहर निकलने से बचना। इस समय में सोशल डिस्टेंसिग ज्यादा आवश्यक है।  कोरोना से बचने के लिए आने वाले सप्ताह में तभी घर से बाहर निकले जब जरुरी हो।

Coronavirus: कोरोना वायरस क्या है? जानें लक्षण, कारण, भ्रम और बचाव

आपको बता दें कोरोना वायरस से अभी तक भारत में 4 लोगों की मौत हो चुकी है। इस वायरस से 173 लोग संक्रमित हो चुके हैं। यह संख्या बढ़ रही है। दुनियाभर में इस वायरस से 227,185 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

कोरोना वायरस: विटामिन सी से भरपूर इन फूड्स का करें सेवन, इम्यूनिटी सिस्टम होगा मजबूत

22 मार्च को जनता कर्फ्यू के साथ सभी अंतराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों के उतरने पर एक हफ्ते के लिये प्रतिबंध लगा दिया है। 

Latest Health News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement