Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

क्वारंटाइन टिप्स: घर पर करें ये 3 योगासन और पाएं पीठ और घुटने के दर्द से निजात

रुजुता दिवेकर ने अपने इंस्टाग्राम में कुछ योगासन के बारे में बताया है। जिन्हें करके आप आसानी से बैकपैन और घुटने के दर्द से निजात पा सकते हैं। 

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 27, 2020 19:33 IST
back and knee pain - India TV Hindi
Image Source : PIXABAY back and knee pain 

क्वारंटाइन के कारण इस समय हमें एक ही स्थान में कई घंटे बीता देते है। कई बार आप टाइम से सोते भी नहीं है। जिसके कारण आप मोटापा के साथ-साथ बैक पैन और घुटने के दर्द को दावत दे रहे हैं। भारत  में लॉकडाउन के बीच सेलेब्रिटी न्यूट्रिनिस्ट रूजुता दिवेकर रोजाना क्वारंटाइन  प्लान  शेयर करती रहती हैं। हाल में ही उन्हों ने तीन आसन शेयर किया जिसे रोजाना करके आप बैक पैन और घुटन के दर्द से निजात पा सकते हैं।

रुजुता दिवेकर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। जिसमें उन्होंने इन आसन के बार में एक-एक स्टेप बताएं। जिससे आप गर्दन दर्द के साथ घुटने और कमर दर्द से निजात पा सकते हैं। 

लॉकडाउन के समय इन 5 तरीकों से घर पर रह सकते हैं सुरक्षित, रुजुता दिवेकर ने जानें बेहतरीन टिप्स

इस वीडियो को शेयर करते हुए रुजुता ने लिखा, 'अगर आप लगातार बैठते है तो यह आसन आपकी मदद कर सकते हैं। इन्हें आप जरूर ट्राई करें। '

कोरोना वायरस: घर पर अपने बच्चों से कैसे आना है पेश, जानें WHO से 6 खास पेरेंटिंग टिप्स

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement