1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हेल्थ
  4. Swiggy ने किया फ्री-वैक्सीनेशन का ऐलान, 2 लाख डिलीवरी पार्टनर्स को लगेगा कोरोना का टीका

Swiggy ने किया फ्री-वैक्सीनेशन का ऐलान, 2 लाख डिलीवरी पार्टनर्स को लगेगा कोरोना का टीका

देश में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में अब कंपनियां को अपने कर्मचारियों की चिंता सताने लगी है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने अपने 2 लाख डिलीवरी पार्टनर्स को फ्री-वैक्सीन लगवाने की घोषणा की है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 25, 2021 20:38 IST
corona vaccination- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/#SWIGGYINDIA 2 लाख डिलीवरी पार्टनर्स को लगेगा कोरोना का टीका

देश में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में अब कंपनियां को अपने कर्मचारियों की चिंता सताने लगी है। यही वजह है कि कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर धीरे-धीरे अब कंपनियां अपने कर्मचारियों को मुफ्त में टीका उपलब्ध करवा रही हैं। इसी पहल में शामिल होते हुए स्विगी ने भी अपने डिलीवरी पार्टनर्स के लिए फ्री-वैक्सीनेशन की घोषणा की है।

यूरिक एसिड को कम करने के लिए डाइट में शामिल करें गर्मियों में मिलने वाले ये फल, जल्द दिखेगा असर

2 लाख से ज्यादा डिलीवरी पार्टनर्स का होगा टीकाकरण

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने बुधवार को कहा कि वह पूरे देश में अपने 2 लाख डिलीवरी पार्टनर्स के लिए कोरोना वायरस वैक्सीनेशन में आने वाले पूरे खर्च को उठाएगी। कंपनी ने कहा कि प्रोग्राम के पहले फेज में स्विगी के 5500 डिलीवरी पार्टनर्स 45 वर्ष और इससे अधिक उम्र के हैं, जो वैक्सीनेशन के लिए योग्य हैं। कंपनी ने अथोरिटीज से भी आग्रह किया है कि वह वैक्सीनेशन अभियान में डिलीवरी पार्टनर्स को प्राथमिकता दें। 

Swiggy ने किया बड़ा ऐलान

फ्री-वैक्सीनेशन का ऐलान करते हुए Swiggy के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा-" खाने से लेकर सभी जरूरी को लोगों तक पहुंचाने में डिलीवरी पार्टनर्स का महत्तवपूर्ण योगदान रहा है"। हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम अपने डिलीवरी पार्टनर्स के लिए टीकाकरण 100% मुफ्त में दे रहे हैं और पूरे अभियान का मकसद उन्हें और आपको  सुरक्षित रखना है"।  

वजन कम करने से लेकर पाचन को ठीक रखने में मदद करता है गन्ने का जूस, जानें 7 बड़े फायदे

महामारी से लड़ने की हर जरूरी कोशिश करेगी कंपनी

स्विगी के सीओओ विवेक सुंदर ने एक बयान में कहा, हम महामारी से लड़ने में हर संभव प्रयास कर रहे हैं, हम अपने बेड़े में जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं और अपने सभी डिलीवरी पार्टनर्स के लिए वैक्सीनेशन लागत को भी शामिल कर अपने कोविड कवर का विस्तार कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, हम अपने पार्टनर्स को टीका लगने में खर्च किए गए समय के दौरान हुए वेतन के नुकसान (पे लॉस) के लिए भी उन्हें कवर प्रदान करेंगे। अपने पार्टनर्स के लिए यह हमारा एक अन्य धन्यवाद कदम है, जो ना केवल स्वयं की बल्कि अपने परिवार की और समाज की सेवा एक आवश्यक सेवा प्रदाता के रूप में कर रहे हैं। 

कंपनी ने कहा कि वह स्वास्थ्य देखभाल भागीदार के साथ काम कर रही है, ताकि वैक्सीनेशन से पहले अपने वितरण भागीदारों के लिए कार्यशालाएं और परामर्श सत्र आयोजित करके आवश्यक जानकारी और सावधानियों का संचार किया जा सके। 

सुबह खाली पेट ऐसे करें गुड़ और जीरे का सेवन, मोटापे से लेकर हाई ब्लड प्रेशर होगा कम

मुफ्त में मिलेगी मुफ्त टेली-मेडिसिन एडवाइस

कंपनी त्वरित और मुफ्त वैक्सीन पहुंच को सक्षम करेगी और उस अवधि के लिए पेमेंट के नुकसान को भी कवर करेगा, जो डिलीवरी पार्टनर दोनों खुराक प्राप्त करने में खर्च करेगा। कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया कि जो भी डिलीवर पार्टनर अगर सरकारी सुविधा पर वैक्सीनेशन का चयन करते हैं, तब भी स्विगी उस अवधि के लिए वेतन के नुकसान को कवर करना जारी रखेगी। स्विगी इस कार्यक्रम के लिए अपने मुफ्त टेली-मेडिसिन परामर्श और डिलीवरी पार्टनर्स के लिए ऐप-आधारित सपोर्ट भी उपलब्ध कराएगी। 

पढ़ें हेल्थ से जुड़ी अन्य खबरें- 

Avocado For Weight Loss: वजन कम करने के लिए करें एवोकाडो का सेवन, जानें 3 अलग-अलग तरीके

इम्यून सिस्टम मजबूत करने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें, दूर रहेंगी बीमारियां

जाम हो गए कंधों से राहत दिलाएंगा मोरिंगा, बस ऐसे करें सेवन

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Swiggy ने किया फ्री-वैक्सीनेशन का ऐलान, 2 लाख डिलीवरी पार्टनर्स को लगेगा कोरोना का टीका News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन
Write a comment
X