Thursday, March 28, 2024
Advertisement

रोजाना खाली पेट पिएं ये कमाल की ड्रिंक, पेट की चर्बी गायब होने के साथ घटेगा शरीर पर जमा फैट

पेट की चर्बी सिर्फ आपके लुक को ही नहीं खराब करता है बल्कि आप कई गंभीर बीमारियां  जैसे कि टाइप 2 मधुमेह, हृदय रोग, उच्च रक्तचाप, स्ट्रोक या कैंसर की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। 

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: September 15, 2020 7:42 IST
तेजी से वजन कम करने के लिए करें इस ड्रिंक का सेवन- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/KHANA_EK_BAHANA तेजी से वजन कम करने के लिए करें इस ड्रिंक का सेवन

पेट की चर्बी कम करना ज़्यादातर लोगों के लिए एक आसान काम नहीं है। लेकिन अगर आप पतला होना चाहते हैं तो यह उतना मुश्किल भी नहीं है। सही प्लान के साथ, जिसमें एक  हेल्दी लाइफस्टाइल को फॉलो  करना शामिल है। पेट की चर्बी को कम करने के लिए किसी जादू की गोली नहीं बल्कि कुछ नैचुरल उपाय हैं जिन्हें अपनाकर आप अपना वजन कम कर सकते हैं। 

पेट की चर्बी सिर्फ  आपके लुक को ही नहीं खराब करता है बल्कि आप कई गंभीर बीमारियां  जैसे कि टाइप 2 मधुमेह, हृदय रोग, उच्च रक्तचाप, स्ट्रोक या कैंसर की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में घर में बना यह ड्रिंक आपके मेटाबॉविज्म को बढ़ाने के साथ-साथ तेजी से फैट कम करने में मदद करता है।  

शरीर में हो गए है पानी भरे दाने तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, कुछ ही दिनों में हो जाएंगे गायब

ऐसे बनाएं ये फैट कटर ड्रिंक

  • पानी
  • नींबू
  • सेब का सिरका 2 चम्मच
  • 1 चम्मच दालचीनी पाउडर
  • 1 चम्मच शहद
  • नींबू का रस

ऐसे बनाएं ये ड्रिक

सबसे पहले एक गिलास में गर्म पानी लें। इसके सभी चीजों को धीरे-धीरे डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद रोजाना खाली पेट इसका सेवन करे। इससे आपको लाभ मिलेगा।  

रात को घंटों जगने के बाद भी नहीं आ रही नींद तो ट्राई करें ये घरेलू स्लीप बाम, आ जाएगी गहरी नींद

ये ड्रिंक ऐसे करेगा काम

इस ड्रिंक में मौजूद सामग्री आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देकर वजन घटाने को बढ़ावा दे सकती है। नींबू आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद कर सकता है। इसके अलावा यह पाचन को ठीक रखने में मदद करता है।  वसा के अवशोषण को कम कर सकता है, जिससे आपको वजन कम करने और पेट की चर्बी को आसान और तेज करने में मदद मिलती है।  सेब का सिरका वजन कम करने के लिए सबसे अधिक अनुशंसित घरेलू उपचारों में से एक है क्योंकि यह आपके मेटाबॉलिज्म को सक्रिय करने में मदद करता है, जिससे आपका शरीर वसा को ऊर्जा के रूप में उपयोग करने के बजाय इसे स्टोर करने में मदद करता है। इसके साथ ही दालचीनी भी आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ाती है, जिससे वजन कम होता है। 

कूल्हे की चर्बी को 7 दिन में घटा देंगे ये घरेलू नुस्खे, करें ऐसे इस्तेमाल गजब का दिखेगा फर्क

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement