1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अमरनाथ यात्रा 2021 स्थगित, LG सिन्हा ने कहा- ऑनलाइन आरती की व्यवस्था रहेगी

Amarnath Yatra 2021: अमरनाथ यात्रा स्थगित, LG सिन्हा ने कहा- ऑनलाइन आरती की व्यवस्था रहेगी

कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को ध्यान में रखते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इस साल अमरनाथ यात्रा को टालने का फैसला किया है।

Devendra Parashar Devendra Parashar @DParashar17
Updated on: June 21, 2021 22:29 IST
अमरनाथ यात्रा 2021 स्थगित- India TV Hindi
Image Source : PTI अमरनाथ यात्रा 2021 स्थगित

श्रीनगर/नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को ध्यान में रखते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इस साल अमरनाथ यात्रा को टालने का फैसला किया है। यात्रा को रद्द करने का फैसला अमरनाथ श्राइन बोर्ड से सलाह-मशविरा करने के बाद किया गया है। इस संबंध में सोमवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जानकारी दी।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि 'कोरोना वायरस के समय जिंदगी बचाना जरूरी है। इसलिए, इस साल अमरनाथ यात्रा नहीं होगी।' हालांकि, उन्होंने बताया कि प्रतीकात्मक पूजा होगी। उन्होंने कहा कि 'श्रद्धालुओं के लिए सुबह और शाम ऑनलाइन आरती की व्यवस्था रहेगी।'

गौरतलब है कि हिमालय के ऊंचाई वाले हिस्से में 3,880 मीटर ऊंचाई पर स्थित भगवान शिव के गुफा मंदिर के लिए 56-दिवसीय यात्रा 28 जून को पहलगाम और बालटाल मार्गों से शुरू होकर 22 अगस्त को समाप्त होनी थी। लेकिन, अब यात्रा को इस साल के लिए रद्द करने का फैसला लिया गया है।

इससे पहले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को कहा था कि सरकार जल्द ही वार्षिक अमरनाथ तीर्थयात्रा आयोजित करने पर फैसला करेगी। इस दौरान ही उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया था कि लोगों की जान बचाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। बता दें कि बीते साल 2020 में भी कोरोना वायरस महामारी के कारण तीर्थयात्रा रद्द कर दी गई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X