Friday, April 26, 2024
Advertisement

झारखंड के स्‍वास्‍थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता हुए कोरोना संक्रमित, राज्य में लगातार बढ़ रहे मामले

झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसके साथ ही अब राज्य के स्वास्‍थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 18, 2020 23:07 IST
Banna Gupta Jharkhand Health Minister tests positive for COVID19- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Banna Gupta Jharkhand Health Minister tests positive for COVID19

झारखंड। झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसके साथ ही अब राज्य के स्वास्‍थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। गुप्ता का कोरोना टेस्ट मंगलवार (18 अगस्त) को ही किया गया था जिसके बाद देर शाम को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बन्ना गुप्ता ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'सभी राज्यवासियों को जोहार, मैंने आज अफना कोरोना जांच कराया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। विगत कुछ दिनों में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं उनसे अनुरोध है कि अपनी जांच करा लें। आप सभी से अनुरोध है घर पर रहें सुरक्षित रहें।'

झारखंड में कोरोना वायरस के 1266 नये मामले सामने आए

राज्‍य में आज मंगलवार को कोरोना वायरस के 1266 मामले सामने आए हैं। राहत की बात यह है कि मंगलवार को राज्य में 222 मरीज स्वस्थ भी हुए। रांची में सबसे अध‍िक 426 तथा पूर्वी स‍िंहभूम में 360 पाॅजिटिव मामले मिले हैं। इधर, रांची स्थित रिम्‍स अस्‍पताल से मिली रिपोर्ट के अनुसार कुल 744 सैंपलों की जांच की गई। नए संक्रमित की पहचान होने तथा पुराने मरीजों के स्वस्थ होने के बाद राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 8,409 हो गई है।

वहीं, कोरोना के कुल मामले 24,067 हो गए हैं। राहत की बात यह है कि इनमें 15,369 स्वस्थ हो चुके हैं। मंगलवार को भी बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसके अलावा 8,464 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है। पिछले 24 घंटों में प्रयोगशालाओं में कुल 16,682 नमूनों की जांच हुई, जिनमें 843 संक्रमित पाये गये। झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से 11 मरीजों की मौत हो गयी जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 255 तक पहुंच गयी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement