Friday, May 03, 2024
Advertisement

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से सीबीआई ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ की

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से धनशोधन के मामले को लेकर पूछताछ की। जैन पर अपनी कंपनियों और कोलकाता की एक डाटा एंट्री ऑपरेटर के जरिए 2010-12 से 2015-16 के बीच काले धन को सफेद करने का आरोप है।

Agencies Agencies
Published on: June 01, 2017 23:13 IST
Sayendra jain- India TV Hindi
Image Source : PTI Sayendra jain

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से धनशोधन के मामले को लेकर पूछताछ की। जैन पर अपनी कंपनियों और कोलकाता की एक डाटा एंट्री ऑपरेटर के जरिए 2010-12 से 2015-16 के बीच काले धन को सफेद करने का आरोप है। जैन से दक्षिण दिल्ली के लोधी रोड इलाके में स्थित सीबीआई के मुख्यालय में पूछताछ की गई। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि जैन सुबह करीब 11 बजे एजेंसी मुख्यालय पहुंचे और उनसे आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई। 

अरविंद केजरीवाल सरकार में कई विभाग संभाल रहे जैन ने मुख्यालय के बाहर इंतजार कर रहे मीडिया से बात नहीं की। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि एजेंसी जल्द ही शुरूआती जांच को नियमित मामले में तब्दील कर सकती है क्योंकि वह जैन की दलीलों से संतुष्ट नहीं है। एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के संबंध में जैन के खिलाफ शुरूआती जांच (पीई) दर्ज की थी। अगर एजेंसी को लगता है कि इस मामले में पहली नजर में ठोस आधार है तो वह आरोपी के खिलाफ नियमित मामला दर्ज कर सकती है। 

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि आरोप है कि जैन प्रयास इंफो सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के जरिये 2015-16 के दौरान बतौर लोक सेवक 4.63 करोड़ रूपये के मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल थे। जैन ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पिछले महीने इस मामले में उनसे जुड़ी संपत्तियां कुर्क करने के बाद आरोप खारिज किये थे। सीबीआई ने जैन के खिलाफ इस मामले में अप्रैल में जांच शुरू की और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement