Monday, May 06, 2024
Advertisement

बिहार में Coronavirus के 26 मरीजों को मिली अस्पताल से छुट्टी

बिहार के लिए राहत की बात है कि कोरोना संक्रमितों से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार वृद्घि हो रही है जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज बिहार में सामने नहीं आया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 13, 2020 14:31 IST
बिहार में Coronavirus के 26 मरीजों को मिली अस्पताल से छुट्टी- India TV Hindi
बिहार में Coronavirus के 26 मरीजों को मिली अस्पताल से छुट्टी

पटना: बिहार के लिए राहत की बात है कि कोरोना संक्रमितों से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार वृद्घि हो रही है जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज बिहार में सामने नहीं आया है। बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान एक भी कोरोना मरीज सामने नहीं आया है। बिहार में अब तक 64 लोगों के कोरोना पाजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जबकि एक की मौत हो चुकी है। इसमें से 26 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Related Stories

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि रविवार को चार संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव हुई है। उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों का इलाज राज्य के मेडिकल कलेज अस्पतालों में चल रहा था, जहां से इन सभी को छुट्टी दी गई। उन्होंने आगे कहा कि पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में एक भी पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया है।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को दावा करते हुए कहा कि बिहार ने कोरोना को पराजित करने के मामले में कई राज्यों को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमितों में से अब तक 40 प्रतिशत लोग स्वस्थ होकर वापस घर जा चुके हैं। हालांकि इन सभी को घर में ही 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है।

इधर, राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव कहते हैं, "बिहार के लोगों में रोग प्रतिरोधात्मक क्षमता देश के कई इलाकों से बेहतर है। यहां के लोगों में प्रत्येक परिस्थिति से लड़ने की क्षमता है।"

बिहार में सबसे अधिक 29 पॉजिटिव लोग सीवान से सामने आए हैं, लेकिन इनमें से भी छह लोग ठीक होकर घर वापस लौट गए हैं। इसके अलावा मुंगेर के छह, पटना के पांच, गया के तीन, गोपालगंज और नालंदा के दो-दो और लखीसराय और बेगूसराय के एक-एक मरीज ठीक होकर घर वापस लौट चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना वायरस मरीजों में सबसे अधिक 29 मामले सीवान से, सात मुंगेर से, पटना और गया से पांच-पांच, बेगूसराय से सात, गोपालगंज से तीन, नालंदा से दो एवं नवादा तीन तथा सारण, लखीसराय एवं भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया है। उल्लेखनीय है कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को पटना के एम्स में मौत हो गयी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement