Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में Covid-19 के 93 नए मामले, केजरीवाल ने कहा-घबराने की जरूरत नहीं, Coronavirus नहीं फैला

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा  है कि दिल्ली में कोरोना वायरस नहीं फैला और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। उनका यह बयान ऐसे वक्त आया जब राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 91 नए मामले सामने आए

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 04, 2020 6:43 IST
दिल्ली में Covid-19 के 93 नए मामले, केजरीवाल ने कहा-घबराने की जरूरत नहीं, Coronavirus नहीं फैला- India TV Hindi
दिल्ली में Covid-19 के 93 नए मामले, केजरीवाल ने कहा-घबराने की जरूरत नहीं, Coronavirus नहीं फैला

नयी दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा  है कि दिल्ली में कोरोना वायरस नहीं फैला और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। उनका यह बयान ऐसे वक्त आया जब राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 91 नए मामले सामने आए और उनकी कुल संख्या बढ़कर 384 हो गई है। बाद में शाम को आए अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 93 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की जान गई है। 

Related Stories

मुख्यमंत्री ने कहा कि 384 नए मामलों में से 259 निजामुद्दीन मरकज से संबंधित हैं जो कोविड-19 के प्रमुख केंद्र के तौर पर सामने आया है। वहां से निकाले गए एक और व्यक्ति की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई। मरकज से निकाले गए लोगों में से 77 लोग शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। 

उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब तक सामने आए 384 मामलों में से 58 ऐसे लोग हैं जिन्होंने हाल में विदेश यात्रा की थी, 38 लोग ऐसे हैं जो उनके संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में वायरस का अब तक सामुदायिक प्रसार नहीं हो रहा है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि स्थिति नियंत्रण में हैं। 

उन्होंने कहा, “स्थानीय संपर्क और प्रसार के कारण बढ़ रहे मामलों का आंकड़ा एक जैसा और स्थिर है, जिससे हमें यह उम्मीद है कि दिल्ली में कोरोना वायरस नहीं फैल रहा है।” उन्होंने कहा कि वायरस के स्थानीय प्रसार के दिल्ली में सिर्फ 38 मामले हैं। उन्होंने कहा कि वायरस अगर दिल्ली के लोगों में फैलता है तो सरकार ने उसके लिये तैयारी की है। 

मुख्यमंत्री ने कोविड-19, खाद्य बैंक, आश्रय स्थलों समेत अन्य विषयों पर जानकारी देने के लिये एक वाट्सऐप हेल्पलाइन- 8800007722 भी जारी की है। केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली सरकार आज वाट्सऐप नंबर जारी कर रही है जिस पर कोरोना वायरस से संबंधित सभी जानकारियां दी जाएंगी।” इस बीच केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और विशेषज्ञ आज शाम तीन बजे छात्रों से बातचीत करेंगे और वायरस से जुड़े उनके सवालों का जवाब देंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement