1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने डेंगू के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने डेंगू के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को डेंगू के खिलाफ अभियान की शुरुआत अपने घर से की और इस दौरान उन्होंने पूरे घर का निरीक्षण किया कि घर में कहीं भी साफ पानी तो जमा नहीं है।

Bhasha Bhasha
Published on: September 01, 2019 12:26 IST
Delhi CM- India TV
Image Source : TWITTER दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने डेंगू के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया

नई दिल्लीदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को डेंगू के खिलाफ अभियान की शुरुआत अपने घर से की और इस दौरान उन्होंने पूरे घर का निरीक्षण किया कि घर में कहीं भी साफ पानी तो जमा नहीं है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया,‘‘मेरे परिवार और मैंने अपने घर का निरीक्षण किया ताकि यह सुनिश्चित कर सकें कि घर के किसी हिस्से में कहीं साफ पानी जमा न हो। यह आपके परिवार को डेंगू से बचाने का बेहतरीन तरीका है। मैं यह देखकर खुश हूं कि पूरी दिल्ली के लोग इस अभियान # 10हफ्ते10बजे10मिनट में शामिल हो रहे हैं।’’

केजरीवाल ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली के लोगों से एक सितंबर से 15 नवंबर के बीच हर रविवार दस मिनट यह सुनिश्चित करने में व्यतीत करने की अपील की थी कि उनके घरों में और आसपास पानी जमा नहीं हो ताकि डेंगू बुखार के लिए जिम्मेदार मच्छरों को पनपने से रोका जा सके।

Delhi Dengue

दिल्ली में डेंगू के खिलाफ विशेष अभियान शुरू

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक और अन्य प्रकार के क्लीनिक जैसे प्रयासों से गत चार वर्षों में डेंगू और चिकनगुनिया के मामलों में 80 प्रतिशत की कमी आई है। उन्होंने कहा, ‘‘हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि इस साल डेंगू और चिकनगुनिया से एक भी मौत नहीं हो।’’ दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को सभी संबंधित एजेंसियों और विभागों को डेंगू के खिलाफ अभियान को जन आंदोलन बनाने को कहा ताकि बीमारी फैलाने वाले मच्छर शहर में नहीं पनप सके। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13