1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली: संसद मार्ग पर बने 5-स्टार होटल ‘द पार्क’ का लाइसेंस दमकल विभाग ने सस्पेंड किया

दिल्ली: संसद मार्ग पर बने 5-स्टार होटल ‘द पार्क’ का लाइसेंस दमकल विभाग ने सस्पेंड किया

देश की राजधानी नई दिल्ली में स्थित पांच सितारा होटल ‘द पार्क’ में शनिवार को बेसमेंट में आग लग गई थी। इस दुर्घटना के बाद दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी जांच के लिए होटल पहुंचे थे।

Kumar Sonu Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: February 17, 2020 11:24 IST
Hotel The Park, Hotel The Park License, Hotel The Park Licence Cancelled, Hotel The Park Fire- India TV Hindi
दिल्ली: संसद मार्ग पर बने 5-स्टार होटल ‘द पार्क’ का लाइसेंस दमकल विभाग ने रद्द किया | ANI

नई दिल्ली: देश की राजधानी नई दिल्ली में स्थित पांच सितारा होटल ‘द पार्क’ में शनिवार को बेसमेंट में आग लग गई थी। इस दुर्घटना के बाद दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी जांच के लिए होटल पहुंचे थे। दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारियों द्वारा की गई जांच में सामने आया कि यह 5-स्टार होटल फायर डिपार्टमेंट के नियम और शर्तों का उल्लंघन कर रहा है। फायर डिपार्टमेंट की जांच में यह भी सामने आया कि 5 सितारा होटल पार्क में आग से निपटने के लिए 10 खामियां हैं, जिसके बाद बाद फायर डिपार्टमेंट ने होटल ‘द पार्क’ को नोटिस जारी करते हुए इसका लाइसेंस सस्पेंड कर दिया है।

लाइसेंस रद्द करने की एक कॉपी दिल्ली पुलिस की लाइसेंस इन यूनिट के ज्वाइंट कमिश्नर और एनडीएमसी के संबंधित विभाग को भी भेजी गई है। सोमवार को लाइसेंस रद्द करने के मुद्दे पर जांच होगी। बता दें कि लुटियन दिल्ली स्थित होटल ‘द पार्क’ के बेसमेंट में शनिवार दोपहर आग लग गई थी। इस घटना के बाद नार्वे के 2 नागरिकों समेत 3 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक वरिष्ठ अग्निशमन अधिकारी ने बताया था कि दमकल के पहुंचने से पहले ही होटल के कर्मचारियों ने अग्निशमकों की सहायता से आग पर काबू पा लिया था। हालांकि आग पर नियंत्रण के बाद इमारत में धुआं भर गया था।​


अधिकारी ने जानकारी दी थी कि होटल में ठहरे किसी व्यक्ति को कोई गंभीर चोट नहीं आई। पुलिस ने कहा कि अग्निशमन विभाग और पुलिस को घटना की जानकारी होटल प्रबंधन ने नहीं दी थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया था कि होटल में 11 विदेशी नागरिक ठहरे हुए हैं जिनमें से 9 की प्राथमिक चिकित्सा की गई थी जबकि नार्वे के 2 नागरिकों आब्दी बशीर और जोशिम क्वान को सांस लेने में दिक्कत होने पर अस्पताल (गंगा राम अस्पताल) में भर्ती कराया गया था। घटना के दौरान मामूली रू से घायल हुए 30 वर्षीय कुंदन राय को भी अस्पताल ले जाया गया था। (भाषा से इनपुट्स के साथ)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X