Friday, March 29, 2024
Advertisement

Delhi Temperature: आने वाले दिनों में बढ़ेगी ठंड, भारतीय मौसम विभाग ने जताई संभावना

Delhi Temperature: IMD ने बताया कि शनिवार को नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस ज्यादा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 09, 2021 11:54 IST
Delhi Minumum Temperature today weather forecast IMD latest news Delhi Temperature: आने वाले दिनों म- India TV Hindi
Image Source : PTI आने वाले दिनों में बढ़ेगी ठंड, भारतीय मौसम विभाग ने जताई संभावना

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली (New Delhi) सहित पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। आने वाले दिनों में राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) में गिरावट देखने को मिल सकती है। इस बात की जानकारी भारतीय मौसम विभाग ने दी। IMD ने बताया कि शनिवार को नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस ज्यादा है।

पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन को किया संबोधित, जानिए भाषण की बड़ी बातें

पढ़ें- PMAY: प्रधानमंत्री आवास योजना का लेना है फायदा तो इन बड़ी बातों का रखें ध्यान

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि दिल्ली शहर में तीन जनवरी से लगातार न्यूनतम तापमान सामान्य तापमान से अधिक बना हुआ है। सफदरजंग वेधशाला ने शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस, बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो कि पिछले चार वर्षों में जनवरी में सबसे ज्यादा था।

पढ़ें- रेलवे ने फिर दी गुड न्यूज! किया कई और स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, देखिए पूरी लिस्ट
पढ़ें-चित्रकूट में अखिलेश ने किए भगवान के दर्शन, बोले- भगवान से प्रार्थना यह सरकार जाए

IMD के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के ऊपर बादल छाए रहने की वजह से न्यूनतम तापमान में ज्यादा गिरावट दर्ज नहीं की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाके के न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है क्योंकि शनिवार से बर्फीले पहाड़ों से उत्तरपश्चिमी हवाएं मैदानी इलाकों की ओर चलनी शुरू हुई हैं।

पढ़ें- किसानों से बातचीत से पहले सरकार की तरफ से कही गई ये बात
पढ़ें- कार के दरवाजे से डिग्गी तक, हर जगह पिस्टल ही पिस्टल, जखीरा देख चौंक गई पुलिस, देखिए वीडियो

राजस्‍थान में मौसम और सर्द होने का अनुमान
राजस्‍थान में आने वाले कुछ दिनों में सर्दी बढ़ने और अगले चौबीस घंटे में कई जगह बारिश होने का अनुमान है। राज्‍य के अनेक इलाकों में शुक्रवार को घना कोहरा छाया रहा और बादल छाये रहे। जयपुर के मौसम केंद्र के निदेशक आर एस शर्मा ने बताया कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आगामी 24 घंटों तक पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश व एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी होने की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement