Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली दंगों पर पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा-कांस्टेबल रतनलाल हत्या मामले में 7 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता एमएस रंधावा ने बताया कि फिलहाल तीन केसों में उनको प्रोग्रेस मिली है। इसमें नाले में चार डेड बॉडी, अकबरी बेगम मौत, कॉन्सटेबल रतनलाल वाला मामला शामिल है। उन्होंने बताया कि 712 FIR अबतक रजिस्टर किए गए हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2020 12:40 IST
दिल्ली दंगों पर पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा-कांस्टेबल रतनलाल हत्या मामले में 7 गिरफ्तार- India TV Hindi
दिल्ली दंगों पर पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा-कांस्टेबल रतनलाल हत्या मामले में 7 गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली दंगों को लेकर बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पीएफआई के अध्यक्ष और सेक्रेटरी को गिरफ्तार कर लिया है। परवेज पीएफआई का अध्यक्ष है और इलियास सेक्रेटरी। इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि प्रभावित ईलाकों में सौ से ज्यादा कंपनियां तैनात हैं और फिलहाल यहां कानून और व्यवस्था की स्थिति सामान्य है।

Related Stories

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता एमएस रंधावा ने बताया कि फिलहाल तीन केसों में उनको प्रोग्रेस मिली है। इसमें नाले में चार डेड बॉडी, अकबरी बेगम मौत, कॉन्सटेबल रतनलाल वाला मामला शामिल है। उन्होंने बताया कि 712 FIR अबतक रजिस्टर किए गए हैं। अबतक 200 से ज्यादा आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। कांस्टेबल रतनलाल की हत्या मामले में 7 गिरफ्तारी हुई है।

पीएफआई पर दिल्ली दंगों में फंडिंग करने का आरोप है। स्पेशल सेल पूरे मामले की जांच कर रही है। पहले भी पीएफआई से जुड़े लोग पकड़े जा चुके हैं। बता दें कि इससे पहले उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने दानिश नाम के एक पीएफआई संस्था के शख्स को गिरफ्तार किया था। 

सूत्रों ने बताया कि अब तक इस गिरफ्तार शख्स ने पुलिस पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि प्रतिबंधित संगठन पीएफआई न केवल संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) विरोधी आंदोलन में शामिल था, बल्कि हिंसा भड़काने में भी उसका हाथ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement