Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Lockdown: दिल्ली में अखबार बांटने की अनुमति, पुलिस ने निर्धारित किया समय

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि अखबार विक्रेताओं को सुबह चार से नौ बजे तक समाचार पत्र बांटने की अनुमति दी जाएगी। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2020 18:23 IST
दिल्ली में अखबार बांटने की अनुमति, पुलिस ने निर्धारित किया समय- India TV Hindi
दिल्ली में अखबार बांटने की अनुमति, पुलिस ने निर्धारित किया समय

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि अखबार विक्रेताओं को सुबह चार से नौ बजे तक समाचार पत्र बांटने की अनुमति दी जाएगी। दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव का आदेश उन खबरों के बीच आया है, जिनमें यह बताया गया है कि नूयजपेपर एजेंटों और वितरकों को कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन के बीच रोका जा रहा है। शहर के सभी पुलिस उपायुक्तों को आदेश जारी किया गया है। 

आदेश में कहा गया, ‘‘ऐसी खबर है कि कई स्थानों पर समाचार पत्रों के एजेंटों या वितरकों को समाचार पत्रों को वितरित करने से रोका जा रहा है। क्षेत्र के अधिकारियों को समाचार पत्रों के विक्रेताओं को समाचार-पत्र वितरित करने की अनुमति देने का निर्देश दिया जाता है।’’ दरअसल, देशभर में लॉकडाउन लागू है। किसी को भी बिना जरूरत घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। ऐसे में अखबर का वितरण भी बंद था।

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को लोगों से पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित किए गए लॉक डाउन का पालन करने की अपील की। उन्होंने प्रेस वार्ता कर कहा कि हम लोगों के लिए इंतजाम कर रहे हैं हैं। लोगों से अपील है कि वो पीएम मोदी की बात मानें और जहां हैं, वहीं रहें। 

प्रेस वार्ता में अरविंद केजरीवाल ने कहा, "आज 568 स्कूलों में खाना खिलाने का इंतज़ाम शुरू हो गया है, 238 नाइट शेल्टर में खाना खिलाया जा रहा है। आज 4 लाख लोगों को खाना खिलाने का पहला दिन था। आज से दिल्ली की 1000 दुकानों के अंदर राशन बंटना शुरू हो गया है। 71 लाख लोगों को साढ़े सात किलो राशन प्रति व्यक्ति फ्री दिया जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement