Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ज्योतिरादित्य सिंधिया थोड़ी देर में हो सकते हैं BJP में शामिल, जेपी नड्डा से की मुलाकात

मध्य प्रदेश में जारी सियासी उठापठक के बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ज्योतिरादित्या सिंधिया से मुलाकात की है। ज्योतिरादित्या सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी से आज इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद उन्होनें अमित शाह, पीएम मोदी और अब जेपी नड्डा से मुलाकात की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 10, 2020 18:29 IST
MP Crisis: Jyotiraditya Scindia to join the BJP in presence of J P Nadda today- India TV Hindi
MP Crisis: Jyotiraditya Scindia to join the BJP in presence of J P Nadda today

मध्य प्रदेश में जारी सियासी उठापठक के बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और ज्योतिरादित्या सिंधिया के बीच मुलाकात हुई है। ज्योतिरादित्या सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी से आज इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद उन्होनें अमित शाह, पीएम मोदी और अब जेपी नड्डा से मुलाकात की है। सूत्रों के अनुसार वह आज बीजेपी में शामिल हो सकते है। दिल्ली में शाम 6 बजे बीजेपी सीईसी की बैठक होगी। मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्या सिंधिया के इस्तीफा देने के बाद 22 विधायकों ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई है। 

मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने राज्य में 22 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के अल्पमत में आने पर कहा कि अगर बीजेपी के पास संख्या है तो निश्चित रूप एक नई बात सामने आएगी। उसके बाद आपको कमलनाथ का मास्टरस्ट्रोक देखने को मिलेगा। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी इसपर कहा कि कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बरसों तक सींचा, लेकिन वह दूसरी पार्टी में चले गये। उन्होनें कहा कि भाजपा द्वारा पेशकश किये गये कुछ प्रलोभन ने ज्योतिरादित्य को पार्टी बदलने के लिए प्रेरित किया। राजनीतिक सुविधा, व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा ने ज्योतिरादित्य के फैसले में अहम भूमिका निभाई है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे अपने त्याग पत्र में कहा कि बीते 18 साल कांग्रेस का प्राथमिक सदस्य रहने के बाद अब मेरे आगे बढ़ने का वक्त आ गया है। मैं कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और आप अच्छे से जानती हैं कि यह वही रास्ता है जिसके लिए पिछले साल से माहौल बन रहा था। मेरा लक्ष्य शुरू से ही मेरा राज्य के लोगों और देश की सेवा करना रहा है। मुझे लगता है इस पार्टी में रहकर अब मैं और ऐसा नहीं कर सकता हूं। मेरे हिसाब से मेरे लिए आगे बढ़ जाना ही बेहतर है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement