Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो के कोरोना वायरस संक्रमण से जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2020 12:24 IST
PM Modi wishes speedy recovery for Brazil president Bolsonaro, down with Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Modi wishes speedy recovery for Brazil president Bolsonaro, down with Coronavirus

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो के कोरोना वायरस संक्रमण से जल्द स्वस्थ होने की कामना की। मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मेरे मित्र, राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो, मैं आपके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं और भगवान से प्रार्थना भी करता हूं।’’ बोलसोनारो ने मंगलवार को राजधानी ब्रासीलिया में पत्रकारों से बातचीत में अपने कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की थी।

Related Stories

बोलसोनारो ने कहा, ''मैं ठीक हूं। मेरी तबीयत सामान्य है। मैं यहां चहलकदमी भी करना चाहता हूं, लेकिन चिकित्सा सलाह के मद्देनजर ऐसा नहीं कर सकता। '' इससे पहले, मार्च में फ्लोरिडा में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात के बाद उन्होंने तीन बार कोविड-19 जांच कराई थी, जिसमें उनके वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई थी।

दुनियाभर में ब्राजील कोरोना वायरस से दूसरा सबसे ज्यादा संक्रमित देश बन चुका है। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक ब्राजील में अभी तक कोरोना वायरस के 16.43 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि ब्राजील में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट काफी बेहतर है और अबतक 10.72 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। 

हालांकि कोरोना वायरस की वजह से ब्राजील में अभी तक 66 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, वहां पर कोरोना मरीजों की जांच के लिए टेस्टिंग की गति अभी कुछ धीमी है। ब्राजील में अभी तक कोरोना वायरस के लिए लगभग 43 लाख टेस्ट हो पाये हैं और उनमें 16 लाख से ज्यादा लोग पॉजिटिव मिल गए हैं। 

अब ब्राजील के राष्ट्रपति भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि अभी तक उनकी सेहत लगभग सामान्य है, सिर्फ हलका बुखार है। पिछले हफ्ते तक राष्ट्रपति ने कई कार्यक्रमों में भाग लिया था और हफ्ते के अंत में उन्होंने अमेरिका के राजदूत से मुलाकात भी की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement