Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Rajat Sharma's Blog: दिल्ली दंगों के दौरान कैसे एक AAP नेता ने हत्याओं और आगजनी की साजिश रची

जाहिर है, वह झूठ बोल रहा है और पुलिस उसे जितनी जल्दी गिरफ्तार कर ले उतना बेहतर होगा। अदालतों को भी मुकदमे की कार्यवाही जल्दी से पूरी करके हत्यारों, आगजनी करने वालों और दंगाइयों को कड़ी सजा देनी होगी

Rajat Sharma Written by: Rajat Sharma @RajatSharmaLive
Published on: February 28, 2020 16:13 IST
Rajat Sharma's Blog: How a local AAP leader masterminded murders and arson during Delhi riots- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rajat Sharma's Blog: How a local AAP leader masterminded murders and arson during Delhi riots

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के दंगा प्रभावित इलाकों में जीवन धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने गुरुवार रात को आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन और उसके सहयोगियों के खिलाफ इंटेलिजेंस ब्यूरो के एक कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के आरोप में एफआईआर दर्ज की। ताहिर हुसैन वर्तमान में पुलिस की पकड़ से बाहर है, हालांकि उसने न्यूज चैनल्स को इंटरव्यू दिए हैं जिनमें वह खुद के निर्दोष होने का दावा कर रहा है। अंकित शर्मा के भाई ने आरोप लगाया है कि भीड़ उनके भाई और तीन अन्य को ताहिर हुसैन के घर में खींचकर ले गई थी जहां उनकी हत्या कर दी गई। अंकित का शव 26 फरवरी को ताहिर के घर के पास बहने वाले नाले से मिला था।

 
गुरुवार को एक वीडियो सामने आया जिसमें कुछ लोगों को ताहिर हुसैन के घर के पास बह रहे एक नाले में लाश फेंकते देखा जा सकता है। वीडियो को पास की ही एक इमारत से शूट किया गया था। गुरुवार को नाले से एक अज्ञात शव बरामद किया गया था। दंगों के बाद इस ‘खूनी नाले’ से कई शव बरामद किए गए हैं। यह नाला बहते हुए मुस्तफाबाद और गोकुलपुरी से गुजरता है जहां रविवार और सोमवार को दंगे हुए थे। गुरुवार को एक और वीडियो सामने आया जिसमें ताहिर हुसैन के घर की छत पर पेट्रोल बम, पत्थर, एसिड से भरी बोतलों और ईंटों का ढेर दिखाई दे रहा है। वीडियो में ताहिर हुसैन को हाथ में डंडा लेकर छत पर चलते हुए साफ देखा जा सकता है। 
 
वीडियो में ताहिर को आस-पास की इमारतों में झांकते हुए भी देखा जा सकता है जहां पेट्रोल बम फेंके जा रहे थे। इस वीडियो में छत से पत्थर और ईंटें फेंकते हुए लोगों को साफ देखा जा सकता है। इंडिया टीवी के पत्रकारों ने गुरुवार को दिखाया कि किस तरह दंगों के दौरान ताहिर हुसैन के घर से सटी एक पार्किंग के अंदर सभी गाड़ियां जलकर खाक हो गईं। पास की ही बिल्डिंग में रहने वाले एक परिवार को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। यह परिवार अपनी बेटी की शादी के लिए मिठाइयां तैयार करवा रहा था लेकिन दंगों ने मिठाइयों से भरे बर्तनों को कबाड़ के ढेर में बदलकर रख दिया।
 
दिल्ली पुलिस ने ताहिर की इमारत को सील कर दिया है। उसे और उसके सहयोगियों के गुनाहों का पता लगाने के लिए पुलिस सारे वीडियो खंगाल रही है। ताहिर ने गुरुवार को दावा किया कि लगभग 150 लोगों की भीड़ जबरन उसके घर में घुसी और उसे बंधक बना लिया, लेकिन इंटरव्यू के दौरान उसके चेहरे और शरीर पर चोट या खरोंच का एक भी निशान नहीं दिखा। जाहिर है, वह झूठ बोल रहा है और पुलिस उसे जितनी जल्दी गिरफ्तार कर ले उतना बेहतर होगा। अदालतों को भी मुकदमे की कार्यवाही जल्दी से पूरी करके हत्यारों, आगजनी करने वालों और दंगाइयों को कड़ी सजा देनी होगी ताकि भविष्य में किसी अपराधी की इस तरह की हरकत दोबारा करने की हिम्मत ही न हो। (रजत शर्मा)

देखें, 'आज की बात' रजत शर्मा के साथ, 27 फरवरी 2020 का पूरा एपिसोड

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement