Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

जेल में दैहिक सुख न मिलने से बाबा राम रहीम बेचैन: डॉक्टर

गुरमीत सिंह उर्फ़ बाबा रहीम ने यौन शोषण के आरोप में सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई के दौरान अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कहा था कि वह नपुंसक है लेकिन लेकिन उनकी जांच कर रहे डॉक्टरों के दल के एक सदस्य का कहना है कि "बाबा सेक्स का आदी था।''

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 11, 2017 10:25 IST
Ram Rahim- India TV Hindi
Ram Rahim

गुरमीत सिंह उर्फ़ बाबा रहीम ने यौन शोषण के आरोप में सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई के दौरान अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कहा था कि वह नपुंसक है और संबंध बनाने के लिए शारीरिक रुप से अक्षम है लेकिन उनकी जांच कर रहे डॉक्टरों के दल के एक सदस्य का कहना है कि "बाबा सेक्स का आदी था।'' ये बात डॉक्टर ने गुप्त रखने की शर्त पर बताई है।

ग़ौरतलब है कि सीबीआई अदालत ने आख़िरकार गुरमीत की दलील नहीं मानी और उसे यौन शोषण का दोषी पाया।

सूत्रों का कहना है कि डेरा छोड़ने के बाद से राम रहीम की तबीयत ठीक नही है। समझा जाता है कि उसने डॉक्टरों से कहा कि उसकी ख़राब तबीयत का संबंध withdrawal symptoms (कोई लत छोड़ने के बाद शरीर पर होने वाली प्रतिक्रिया) से है। इस डॉक्टर का कहना है कि जेल में बाबा को दैहिक सुख नहीं मिल पा रहा है इसलिए उसे बेचैनी मेहसूस हो रही है। इसका इलाज किया जा सकता है लेकिन अगर देरी की गई तो समस्या बढ़ सकती है। 

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं की लिस्ट, राधे मां समेत ये 14 नाम शामिल

फ़िलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि राम रहीम मादल द्रव्य का भी आदी था या नहीं लेकिन सोशल मीडिया पर आईं तस्वीरों को देखकर लगता है गुरमीत सिंह 1988 तक शराब पीता था। डेरा के पूर्व सदस्य गुरदास सिंह तूर का दावा है, "वह भले ही अब शराब न पीता हो लेकिन वह नियमित रुप से एनर्जी ड्रिंक्स और सेक्स टॉनिक लिया करता था जो उसके लिए ख़ासतौर से ऑस्ट्रेलिया और दूसरे देशों से मंगाईं जाती थीं।"

गुरमीत सिंह को डायबिटीज़ के अलावा कुछ अन्य बीमारियां हैं। उसने बेचेनी की भी शिकायत की थी जिसके बाद शनिवार को डॉक्टरों ने रोहतक जेल में उसकी जांच की। डॉक्टरों के दल में एक मनोचिकित्सक भी था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement