Monday, April 22, 2024
Advertisement

दिल्ली में सीलिंग को लेकर संग्राम, 7 लाख से ज्यादा दुकानें बंद कर सड़क पर उतरे कारोबारी

मंगलवार को बंद के कारण व्यापारियों को 1,800 करोड़ रुपये के घाटे का अनुमान है, जिससे सरकार को करीब 150 करोड़ रुपये के राजस्व का भी नुकसान हुआ है...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 13, 2018 19:04 IST
Sealing: Traders protest, down shutters in various market- India TV Hindi
Sealing: Traders protest, down shutters in various market

नई दिल्ली: दिल्ली में मंगलवार को शहर के 2,500 बाजारों में सात लाख से ज्यादा दुकानों के बंद रहने के कारण व्यावसायिक गतिविधियां ठप रहीं। यह बंद तीनों नगर निगमों द्वारा चलाए जा रहे सीलिंग अभियान के विरोध में किया गया। व्यापारियों ने कनॉट प्लेस, चांदनी चौक, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, कमला नगर, करोल बाग और कश्मीरी गेट समेत विभिन्न बाजारों में विरोध मार्च भी निकाला।

अखिल भारतीय ट्रेडर्स परिसंघ (सीएआईटी) ने एक बयान में कहा कि दिल्ली में 100 जगहों पर प्रदर्शन किया गया। सीएआईटी ने कहा कि सीलिंग अभियान के खिलाफ 28 मार्च को रामलीला मैदान में व्यापारियों की रैली की जाएगी। संघ ने कहा कि सीलिंग अभियान दिल्ली नगर निगम अधिनियम 1957 का घोर उल्लंघन है।

सीएआईटी ने कहा कि मंगलवार को बंद के कारण व्यापारियों को 1,800 करोड़ रुपये के घाटे का अनुमान है, जिससे सरकार को करीब 150 करोड़ रुपये के राजस्व का भी नुकसान हुआ है।

delhi sealing protest

delhi sealing protest

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को एक 'राजनीतिक स्टंट' करार देते हुए प्रदर्शनकारी व्यापारियों ने मंगलवार को एक प्रस्ताव रखा, जिसमें केजरीवाल सरकार से सीलिंग अभियान को रोकने के लिए विधानसभा में विधेयक पारित करने की मांग की गई है।

उन्होंने केंद्र सरकार से भी सीलिंग पर प्रतिबंध लगाने वाला कानून लाने की अपील की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement