Friday, March 29, 2024
Advertisement

तबलीगी जमात सहित उनके संपर्क में आए करीब 22000 लोगों को किया गया आइसोलेट: गृह मंत्रालय

देशभर में अब तक तबलीगी जमात के सदस्यों और उनके संपर्क में आए करीब 22,000 लोगों को पृथक वास में रखा गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 04, 2020 18:29 IST
तबलीगी जमात सहित उनके संपर्क में आए करीब 22000 लोगों को किया गया आइसोलेट: गृह मंत्रालय- India TV Hindi
Image Source : PTI तबलीगी जमात सहित उनके संपर्क में आए करीब 22000 लोगों को किया गया आइसोलेट: गृह मंत्रालय

नई दिल्ली: देशभर में अब तक तबलीगी जमात के सदस्यों और उनके संपर्क में आए करीब 22,000 लोगों को पृथक वास में रखा गया है। दैनिक प्रेसवार्ता के दौरान गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव पुण्य सलिल श्रीवास्तव ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार ने राज्यों के साथ समन्वय स्थापित करके 'बड़े पैमाने पर प्रयास कर' तबलीगी जमात के सदस्यों और उनके सपंर्क में आए लोगों की तलाश की।

उन्होंने कहा कि यहां गृह मंत्रालय की ओर से संचालित होने वाले नियंत्रण कक्ष के जरिए चौबीस घंटे लॉकडाउन (बंदी) से संबंधित सभी मुद्दों की निगरानी की जा रही है। साथ ही श्रीवास्तव ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के करीब 200 कर्मी जमीनी स्तर पर इससे जुड़े हैं।

देशभर में कोरोना वायरस के कारण शनिवार तक मरीजों की संख्या 2902 तक पहुंच गई है। देश में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा बढ़कर 68 तक पहुंच  गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उन्होने कहा कि 17 राज्यों से तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के संक्रमित होने के मामले सामने आए है।

स्वास्थ्य मंत्रायल ने बताया कि अब तक हमने 17 राज्यों से तबलीगी जमात से संबंधित लोगों के मामलों का पता लगाया है। इनमें से 1023 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। मंत्रालय ने बताया कि देश में मिले कुल मामलों में से लगभग 30 फीसदी केस एक विशेष स्थान से जुड़े हुए हैं।

देश में कल से अब तक 601 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और कल 12 लोगों की मौतें भी हुई हैं। लगभग 22,000 तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं और उनके संपर्क में आए लोगों को बड़े पैमाने पर क्वारंटाइन में रखा गया है। मंत्रालय ने बताया कि कुल मरीजों की संख्या में 17 फीसदी मरीज 60 साल के ऊपर के है। वहीं 20 से 40 साल के मरीजों का आंकड़ा 40 फीसदी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement