Thursday, March 28, 2024
Advertisement

वंदे भारत मिशन: ब्रिटेन में फंसे 331 भारतीय हैदराबाद पहुंचे

वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के अभियान के तहत, एअर इंडिया का एक विमान ब्रिटेन में फंसे 331 लोगों को लेकर यहां अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंचा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 12, 2020 13:53 IST
Vande Bharat Mission: 331 Indians stranded in UK reach Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : PTI Vande Bharat Mission: 331 Indians stranded in UK reach Hyderabad

हैदराबाद: वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के अभियान के तहत, एअर इंडिया का एक विमान ब्रिटेन में फंसे 331 लोगों को लेकर यहां अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंचा। हवाईअड्डा के सूत्रों ने कहा कि बोइंग 773 विमान तड़के दो बज कर 21 मिनट पर पहुंचा। बाद में, वही विमान दिल्ली होते 87 यात्रियों को लेकर अमेरिका गया। 

Related Stories

यात्रियों को मुख्य यात्री टर्मिनल के पूरी तरह स्वच्छ एवं रोगमुक्त अंतरराष्ट्रीय आगमन स्थल से ले जाया गया। हवाईअड्डा अधिकारियों ने आगमन प्रस्थान को पूरी तरह स्वच्छ एवं रोगमुक्त किया था। सभी यात्री और विमान के चालक दल के सदस्यों को 20-25 लोगों के जत्थे में लाया गया। 

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के मुताबिक आप्रवासन औपचारिकताएं पूरी करने से पहले एयरोब्रिज निकास पर लगे थर्मल कैमरा के जरिए प्रत्येक यात्री और चालक दल के प्रत्येक सदस्यों की जांच की गई। 

यात्रियों की स्वास्थ्य जांच के बाद, सुरक्षात्मक उपकरण पहने सीआईएसएफ कर्मी यात्रियों के समूह को आप्रवासन काउंटर तक ले गए। यहां आगमन के बाद यात्रियों को निर्धारित स्थानों पर पृथक वास के लिए ले जाया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement